भारतीय परम्परा का असर या कोरोना का डर, “ट्रम्प” करने लगे ‘नमस्ते’, देखें Video

AJ डेस्क: इसे कोरोना वायरस का डर कहें या भारतीय परंपरा का प्रभाव अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप महेमानों से हाथ मिलाने की जगह हाथ जोड़कर ‘नमस्ते’ से अभिवादन करने लगे हैं। ट्रंप का हाथ जोड़कर अभिवादन करने का नजारा गुरुवार को उस समय देखने को मिला जब वह आयरलैंड के प्रधानमंत्री लिओ वरादकार से मिले। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने आयरलैंड के पीएम से हाथ नहीं मिलाया बल्कि हाथ जोड़कर ‘नमस्ते’ किया। इस मौके पर लिओ भी ट्रंप का अनुसरण करते दिखे।

 

 

आयरलैंड के पीएम के साथ अपनी मुलाकात के बारे में ट्रंप ने एक वीडियो जारी किया है और इस वीडियो में उन्होंने बताया है कि अपने भारत दौरे से ‘नमस्ते’ करना सीखकर आए हैं। ट्रंप का कहना है कि इसमें कुछ भी बुरा नहीं है। ओवल ऑफिस में लिओ के साथ अपनी मुलाकात के बारे में ट्रंप ने कहा, ‘हम और आयरलैंड के प्रधानमंत्री आज मिले लेकिन हम लोगों ने एक-दूसरे से हाथ नहीं मिलाया। हमने एक दूसरे को देखा और हाथ बढ़ाने के समय दोनों ने ये सोचा कि हम क्या करने जा रहे हैं? इसके बाद हम दोनों ने हाथ जोड़ लिए। मैं हाल ही में भारत से लौटा हूं और मैंने वहां पर किसी के साथ हाथ नहीं मिलाया। यह अच्छा है।’

 

देखें Video-

 

 

कुछ दिन पहले ब्राजील के एक अधिकारी ने राष्ट्रपति ट्रंप और उप राष्ट्रपति माइक पेंस से मुलाकात की है। अब इस अधिकारी के बारे में पता चला है कि वह कोरोना वायरस (कोविड-19) से संक्रमित है। ब्राजील की सरकार ने गुरुवार को इस बात की पुष्टि की कि राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो के प्रेस सचिव फैबियो वाजंगार्टन का वायरस का टेस्ट पॉजिटिव आया है। यह अधिकारी बोलसोनारो के साथ अमेरिकी यात्रा पर गए थे और वह फ्लोरिडा में ट्रंप और पेंस से मिले। वहीं, ह्वाइट हाउस का दावा है कि राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति बोलसोनारो के प्रेस सचिव के साथ संपर्क में नहीं आए थे इसलिए दोनों नेताओं की वायरस से संक्रमित होने की जांच नहीं होगी।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »