सेना के हथियारों से लदी ट्रेन टोरी में हुई बेपटरी, सुरक्षा व्यवस्था हुई चुस्त

AJ डेस्क: भारतीय सेना की आर्म्‍स-एम्‍यूनेशन, टैंक लदी एक ट्रेन झारखण्ड के लातेहार जिला स्थित बरकाकाना-बरवाडीह रेलखंड के टोरी जंक्‍शन के पूर्वी सिग्‍नल के पास लाइन बदलने के क्रम में सोमवार सुबह पांच बजे बेपटरी हो गई। इसके बाद पूरे इलाके को जवानों ने सुरक्षा घेरा में ले लिया। मौके पर बड़ी संख्‍या में आर्मी और पुलिस के जवान मौजूद हैं।

 

 

बताया गया है कि रांची से जा रही सेना की इस ट्रेन के साथ सुबह पांच बजे टोरी जंक्‍शन के पूर्वी सिग्‍नल के पास रेल लाइन बदलने के दौरान यह हादसा हुआ। रेलवे के कर्मी बेपटरी हुई ट्रेन को व्‍यवस्थि‍त करने में जुट गए हैं। इससे थोड़ी देर के लिए अप लाइन पर ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई। रेल पदाधिकारियों के दिशा निर्देशन में क्षतिग्रस्त पटरियों को दुरुस्त करने का कार्य जारी है। रांची से दूसरी इंजन को टोरी के लिए रवाना कर दिया गया है।

 

 

 

 

जानकारी के अनुसार दक्षिण पूर्व रेल लाइन से पूर्व मध्य रेल लाइन में पटरी बदलने के दौरान ट्रेन बेपटरी हो गई। घटना के बाद ट्रेन पर सवार सेना के जवानों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली। जवानों की घेराबंदी के बीच रेलवे के वरीय पदाधिकारियों के दिशा निर्देशन में पटरी को दुरुस्त करने का कार्य जारी है।

 

 

 

 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस दुर्घटना में किसी भी तरह की जान की क्षति नहीं हुई है। लूप लाइन में ट्रेन के डीरेल होने से अन्य ट्रेनों के आवागमन पर किसी भी तरह का प्रभाव नहीं पड़ा है। बताया गया है कि मालगाड़ी आर्मी की है, जिस पर टैंक लोड है। रांची से इंजन को टोरी के लिए रवाना कर दिया गया है। रेस्क्यू कार्य जारी है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

 

Input- Dainik Jagran

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »