IPL: ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी नहीं खेलेंगे, BCCI को लग सकता है झटका

AJ डेस्क: तकरीबन पूरी दुनिया को कोरोना वायरस ने अपनी चपेट में ले रखा है। खेल जगत पर भी इसका गहरा असर पड़ा है। क्रिकेट पर भी इसका प्रभाव पड़ता साफ देखा गया और सबसे बड़ा फैसला हाल में तब आया जब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) को अचानक 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित करना पड़ा। अब आईपीएल से जुड़ी एक और बड़ी खबर सामने आ रही है और इस बार ये खबर बीसीसीआई के लिए काफी बड़ा झटका साबित हो सकती है क्योंकि अगर आने वाले दिनों में आईपीएल हुआ भी तो इस खबर का नतीजा टूर्नामेंट पर काफी भारी पड़ेगा।

 

 

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी छोड़ेंगे आईपीएल !

ऑस्ट्रेलिया के स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट्स की मानें तो कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर इस बार आईपीएल से बाहर हो सकते हैं। इन रिपोर्ट्स के मुताबिक ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर आईपीएल के लुभावने अनुबंध छोड़ते नजर आ सकते हैं। फिलहाल क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने अपने खिलाड़ियों को इसके चलते कोई आधिकारिक निर्देश तो नहीं दिया है। हालांकि इसके मुख्य कार्यकारी केविन रॉबर्ट्स ने मंगलवार को संकेत जरूर दे दिए।

 

 

मुख्य कार्यकारी केविन रॉबर्ट्स का बयान-

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी केविन रॉबर्ट्स ने सीधे तौर पर ना सही लेकिन उन्होंने ये जरूर कह दिया कि खिलाड़ियों का आईपीएल टीमों के साथ व्यक्तिगत अनुबंध है और उन्हें खुद तय करना है कि भारत में आयोजित होने वाले आईपीएल में इस बार खेलना है या नहीं। केविन ने कहा, ‘हम सलाह दे सकते हैं। हमें पता है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का आईपीएल के साथ व्यक्तिगत अनुबंध है और जल्दी ही वो समय आयेगा जब खिलाड़ी हमसे राय मांगेंगे। उम्मीद है कि अनिश्चितता की इस स्थिति में खिलाड़ी सर्वश्रेष्ठ फैसला ले सकेंगे।’

 

 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भी ले सकता है बड़ा फैसला-

उधर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भी अपने खिलाड़ियों को लेकर चिंतित है और बोर्ड खुद भी कोई बड़ा फैसला ले सकता है। ‘द आस्ट्रेलियन’ अखबार ने लिखा है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस पर विचार कर रहा है कि उसके खिलाड़ियों को आईपीएल या ब्रिटेन में आयोजित होने वाली पहली ‘द हंड्रेड’ सीरीज में भाग लेने की अनुमति दे या नहीं।

 

 

आईपीएल में कितने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी-

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) में 17 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के करार हैं। यही नहीं, इस बार की नीलामी में सबसे महंगे खिलाड़ी पैट कमिंस भी ऑस्ट्रेलिया से ही हैं जिनको कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने 32 लाख डॉलर में खरीदा था। इसके अलावा टूर्नामेंट के कुछ शीर्ष दिग्गज भी ऑस्ट्रेलिया से ही हैं, जैसे- डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ और ग्लेन मैक्सवेल।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »