{VIDEO} अंततः “निर्भया के चारों दोषियों” को फांसी दे ही दी गयी

AJ डेस्क: निर्भया के चारों दोषियों को शुक्रवार की सुबह तिहाड़ जेल में फांसी पर लटका दिया गया। जैसे ही घड़ी में पांच बजकर 32 मिनट का समय हुआ तो तिहाड़ जेल से फांसी दिए जाने की खबर पता चली। सूचना पाते ही जेल के बाहर खड़े निर्भया के परिजनों समेत स्थानीय लोगों के चेहरे पर खुशी दौड़ पड़ी।

 

 

निर्भया के दोषियों को फांसी दिए जाने के बाद पीड़िता की मां आशा देवी ने कहा, “आखिरकार दोषियों को फांसी हो गई है, यह बहुत लंबा संघर्ष रहा। आज हमें न्याय मिला है। आज का यह दिन देश की बेटियों की समर्पित है। मैं न्यायपालिका और सरकार को धन्यवाद देती हूं।”

 

 

 

निर्भया की मां ने कहा कि आज मेरी बेटी की आत्मा को शांति मिली होगी। आज हमारी बेटी बहुत खुश होगी। आज का दिन हमारी बच्ची और महिलाओं के नाम है। आज हमारी बच्ची को इंसाफ मिला है।

 

 

उन्होंने कहा, “मैं देश की जूडिशरी को धन्यवाद देती हूं। भले ही देर से सही लेकिन मेरी बेटी को न्याय मिला। इन चारों को फांसी देकर जूडिशरी ने साफ किया कि अगर बच्चियों के साथ अन्याय होगा तो करने वाले को सजा मिलेगी।”

 

 

निर्भया की मां ने कहा, “इस मामले को लटकाया गया, लेकिन हमारी अदालतों ने सभी को खारिज किया। जिस तरह से 2012 में घटना हुई थी और देश शर्मसार हुआ था, आज देर से ही सही लेकिन हमारी जूडिशरी ने इंसाफ दिया है।”

 

 

 

 

वहीं निर्भया के पिता ने कहा, “सबसे पहले एक पिता का क्या कर्तव्य होता है। जब घटना हुई तो हमने आंख बंद नहीं की। दर-दर भटके, लेकिन न्याय हासिल किया। मेरी अपील है कि बेटे और बेटी में फर्क न करें और अपने कर्तव्य को समझें।”

 

 

बता दें कि दक्षिण दिल्ली में 16 दिसंबर 2012 को एक चलती बस में 23 वर्षीय छात्रा निर्भया से सामूहिक दुष्कर्म के साथ ही बर्बर हमला भी हुआ था। निर्भया की 29 दिसंबर को सिंगापुर के माउंट एलिजाबेथ अस्पताल में मौत हो गई थी। मुकेश सिंह, विनय शर्मा, अक्षय कुमार सिंह, पवन गुप्ता, राम सिंह और एक किशोर को इस मामले में दोषी पाया गया था।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »