‘फेस मास्क’ की काला बाजारी करने वाले दो मेडिकल शॉप पर गिरी गाज

AJ डेस्क: देश की कोयला राजधानी धनबाद में कोरोना की रोकथाम के लिए बाजार में बिक रहे मास्क और सेनीटाइजर की स्थिति का जायजा लेने शनिवार को अनुमंडल दंडाधिकारी राज महेश्वरम स्टील गेट एवं पुलिस लाइन की दो मेडिकल दुकान में ग्राहक बनकर कोरोना वायरस से बचने के लिए मास्क खरीदने पहुंचे। यहाँ जो उनके साथ हुआ उससे वो भौचक्के रह गए। दरअसल दुकानदार कोरोना के आतंक के बीच ग्राहकों से मास्क के नाम पर पैसा उगाही में लगे थे। यहाँ 40 रूपये के मास्क सीधे दोगुने दामो पर बेचे जा रहे थे।

 

 

अनुमंडल दंडाधिकारी ने बताया कि पहले वे ग्राहक बनकर स्टील गेट स्थित न्यू मदन मेडिकल में पहुंचे। उन्होंने दुकानदार से मास्क मांगा। दुकानदार ने 30-40 रुपए में बिकने वाले मास्क के लिए 80 रुपए मांगे। लेकिन जब अनुमंडल दंडाधिकारी ने दुकानदार को अपना परिचय दिया और कहा कि कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण सभी दुकानदारों को मास्क की कालाबाजारी नहीं करने का सख्त निर्देश दिया गया है। इसके बावजूद भी वह लोगों से मास्क की दुगुनी कीमत वसूल कर रहा है। अनुमंडल दंडाधिकारी ने तत्काल न्यू मदन मेडिकल को बंद कराया एवं ड्रग इंस्पेक्टर को दुकानदार के विरुद्ध कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

 

 

इसके बाद अनुमंडल दंडाधिकारी पुलिस लाइन पहुँच न्यू भवानी मेडिकल में भी ग्राहक बनकर मास्क खरीदा। यहां भी अधिकतम खुदरा मूल्य (एमआरपी) से ज्यादा राशि पर मास्क दिया गया।

 

 

अनुमंडल दंडाधिकारी ने बताया कि भारत सहित पूरा विश्व कोरोना वायरस के खिलाफ एकजुट होकर खड़ा है। ऐसी परिस्थिति में हैंड सेनीटाइजर एवं मास्क की मांग कई गुना अधिक बढ़ गई है। जिला प्रशासन ने भी सभी स्टॉकिस्ट एवं डीलर्स को मास्क एवं हैंड सेनीटाइजर की कालाबाजारी, जमाखोरी नहीं करने तथा उसे उचित मूल्य पर सुगमता से उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। फिर भी कुछ दुकानदार इसकी कालाबाजारी करने से बाज नहीं आ रहे हैं। उन्होंने कहा ऐसे दुकानदारों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी और ऐसा अभियान लगातार जारी रहेगा।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »