जज्बा को सलाम: दूसरी कक्षा का छात्र “त्रिविक्रम” ने ‘गुल्लक’ खोल PM फंड में दान किया, देखें Video-

AJ डेस्क: कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में पूरा देश एक साथ खड़ा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक अपील पर जहां उद्योगपतियों, खिलाडिय़ों, फिल्मी हस्तियों और आम नागरिकों ने सहयोग के लिए अपने हाथ आगे बढ़ाए हैं वह काबिले तारीफ है। वहीं बच्‍चे भी देश पर आई विपदा से निपटने के लिए अपने स्‍तर से प्रयास कर रहे हैं। इन्‍हें नन्‍हें कोरोना फाइटर्स ही कहा जा सकता है। इन बच्चों ने भी पीएम केयर फंड के लिए अपनी सामर्थ्‍य के अनुसार आर्थिक सहयोग करने को अपने खजाने यानी गुल्लक को खोल दिया है।

 

 

झारखण्ड की राजधानी रांची के एक निजी विद्यालय का दूसरी कक्षा का छात्र त्रिविक्रम का एक वीडियो इन दिनों वायरल हो रहा है। पिता डॉ. उज्ज्वल राय एवं माता डॉ. हर्षिता वैभव के पुत्र त्रिविक्रम के मासूम जज्बातों को देखकर हर कोई दंग है। दरसल इस मासूम ने तीन गुल्लक अपने पास रखे थे। जिसमें उसने काफी लंबे समय से एक-एक रुपया सहेज का जमा किया है। अब वो इन तीनों गुल्लक को कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए दान में देना चाहता है।

 

देखें Video-

 

 

इस छोटे फाइटर ने अपने गुल्लक में से एक को प्रधानमंत्री रिलीफ फंड, दूसरे गुल्लक को रामकृष्ण आश्रम और तीसरे गुल्लक को पुलिस कर्मियों और अस्पतालों में मास्क और सेनिटाइजर के लिए दिया दान दिया है। भले ही इन गुल्लकों में रकम छोटी हो लेकिन इस मासूम फाइटर की देश के प्रति भावनाए बहुत बड़ी है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »