बिहार: बीच सड़क पर पुलिस का जवान कान पकड़ उठक बैठक कर रहा, क्यों? देखें Video-

AJ डेस्क: बिहार के अररिया जिला का चौकां देने वाला एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में सड़क पर लॉक डाउन को सफल बनाने के लिए डियूटी पर लगा एक होमगार्ड का जवान एक पदाधिकारी के सामने न सिर्फ कान पकड़ कर उठक-बैठक करता नजर आ रहा है, बल्कि उनके पैरों पर गिरकर उस बात के लिए माफी मांग रहा है जो उसकी गलती नहीं बल्कि उसका फर्ज था।

 

 

दरअसल हुआ ये की कोरोना फाइटर के रूप में इस बुजूर्ग होमगार्ड के जवान की डियूटी सड़क पर लगी थी। ताकि बिना मतलब सड़क पर वाहन से घूमने वालों को रोक कर कोरोना महामारी के फैलाव को वो कम कर सके। उसके साथ और भी दो-तीन वर्दी धारी जवान डियूटी पर तैनात थे। ठीक उसी वक्त जिला के कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार का काफिला वहाँ से नीकला। जिसे ये बुजूर्ग कोरोना फाइटर पहचान न सका और उसने कृषि पदाधिकारी के वाहन को रोकने के लिए हाथ दे दिया। जो कृषि पदाधिकारी को न गवार गुजरा। उन्होंने तत्काल स्थानीय पुलिस को मौके पर बुलाकर उसे तत्काल दण्डित करने को कहा। जिसके बाद उसे न सिर्फ कृषि पदाधिकारी के सामने कान पकड़ कर उठक-बैठक करने का फरमान सुनाया गया, बल्कि कृषि पदाधिकारी के पैरों में गिरकर माफ़ी भी मांगने को कहा गया।

 

देखें Video-

 

इस कृत्य को देख वहां खड़े उस होमगार्ड जवान के बाकी साथियों का सिर शर्म से नीचे झुक गया। लेकिन कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार को इस बुजूर्ग कोरोना फाइटर को अपने पैरों में गिरा कर बड़ा फक्र महसूस होता नजर आया।

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »