“लॉक डाउन” की किलकारी से गूंज उठा आंगन, माँ बाप के चेहरे पर छाई ख़ुशी

AJ डेस्क: कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए लगाए गए लाॅकडाउन ने अगर समस्या बढ़ाया है तो इसी लाॅकडाउन के हर पहलूओं को यादगार भी बनाया जा रहा है। सोमवार को इसकी बानगी झारखण्ड के गिरिडीह शहर से नजदीक सिहोडीह-सिरसिया में देखने को मिली। दरअसल सिहोडीह-सिरसिया निवासी वासुदेव वर्मा के घर नाती का जन्म हुआ, तो ननिहाल में नवजात के नामकरण पर बच्चे का नाम लाॅकडाउन रखा गया है।

 

 

नाना-नानी द्वारा नवजात नाती का नामकरण लाॅकडाउन किए जाने के बाद अब हर कोई उसे लाॅकडाउन के नाम से ही पुकारता है। फिलहाल नवजात और उसकी मां अनुराधा वर्मा दोनों बिल्कुल स्वस्थ है। नाना-नानी द्वारा बेटे का नाम लाॅकडाउन किए जाने स अब ना तो बेटी अनुराधा को कोई एतराज है और ना ही दामाद पिंकू वर्मा को। यहां तक कि नवजात के दादा-दादी भी पोते के इस नाम से उत्साहित है।

 

 

इस नवजात के नामकरण के पीछे भी एक दिलचस्प कहानी है। हुआ यूं कि सदर प्रखंड के चैताडीह स्थित एसएनसीयू मातृत्व शिशु स्वास्थ इकाई में बीतें शनिवार को वासुदेव वर्मा की छोटी बेटी अनुराधा वर्मा ने समान्य प्रसूती के दौरान बेटे को जन्म दिया। नवजात के जन्म लेने पर एसएनसीयू की नर्सो ने खुशी जाहिर करते हुए अनुराधा के पति पिंकू वर्मा और वासुदेव से कहा कि उनकी बेटी को लाॅकडाउन हुआ है। इसपर नवजात के सभी परिजन चौंक गए। तब नर्सो न3 हँसते हुए उन्हें बताया कि उन्हें लड़का हुआ है। नर्सो द्वारा बच्चे को दिया गया यह नाम उसके नाना वासुदेव वर्मा और अनुराधा के पति को भी काफी भाया और उन्होंने भी नवजात को प्यार से लाॅकडाउन बुलाना शुरू कर दिया।

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

इतना ही नहीं सिहोडीह-सिरसिया निवासी वासुदेव वर्मा हर रोज इलाके में न्यूज पेपर वितरण का काम करते है। इस दौरान कई ग्राहकों को जब जानकारी मिली कि वासुदेव वर्मा को नाती हुआ है तो ग्राहकों द्वारा नवजात का नाम पूछा, इसपर वासुदेव ने उन्हें बच्चे का नाम लाॅकडाउन ही बताया। नवजात शिशु के माता-पिता ने भी बताया कि जन्म लेने पर जो कार्ड एसएनसीयू से दिया जाता है। उसमें भी यही नाम दर्ज किया जाएगा।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »