सैल्यूट: DGP ने चौकीदार से माफ़ी मांग दिया मानवता का परिचय, कहा- होगी कार्रवाई, (सुने ऑडियो)

AJ डेस्क: राज्य के DGP यानि उस राज्य के तमाम खाकी वर्दी (जिसमे चौकीदार सिपाही से लेकर ADG रैंक तक के अधिकारी शामिल हैं) का अभिभावक। परिवार के किसी सदस्य के साथ अन्याय हुआ हो, किसी ने ज्यादती की हो और उनका मुखिया चुप रहे तो सभी का मनोबल टूटता है। बिहार के DGP यही तो नही चाहते कि उनके पुलिस परिवार के किसी सदस्य का मनोबल टूटे, तभी तो DGP गुप्तेश्वर पांडे ने चौकीदार गणेश से फोन पर बात कर उससे माफ़ी मांगी, चौकीदार के पूरे परिवार की खैरियत ली। यहां उसी चौकीदार की बात हो रही है जिसे कृषि अधिकारी ने बीच सड़क पर कान पकड़ उठक बैठक करने और पैर पर गिरकर माफ़ी मांगने को विवश कर दिया था।

 

 

बिहार के अररिया जिले में यह शर्मनाक घटना घटी थी। पुलिस चेक पोस्ट पर तैनात चौकीदार ने जाँच के लिए वाहन को रोकने का इशारा कर बहुत बड़ा गुनाह कर दिया था। उसे इस गुनाह की सजा मिलनी ही थी। कृषि पदाधिकारी ने बीच सड़क पर कान पकड़ उठक बैठक करने और पैर पर गिर कर माफ़ी मांगने का फरमान जारी कर दिया और लाचार विवश चौकीदार को वह सब करना पड़ा। इस घटना का वीडियो वायरल हो गया।

 

 

 

 

वायरल वीडियो को देखने के बाद बिहार पुलिस के मुखिया, DGP ने तत्काल पीड़ित चौकीदार से फोन पर बात करते हुए इस शर्मनाक घटना के लिए खुद माफ़ी मांगी। DGP गुप्तेश्वर पांडे ने बड़े ही ढंग से पूरी घटना की जानकारी ली। उन्होंने चौकीदार गणेश से माफ़ी मांगते हुए कहा कि वह परिवार का एक अंग है। अपना मनोबल न गिराए, उत्साह के साथ और कोरोना से बचाव करते हुए अपनी ड्यूटी निभावें। घटना के लिए दोषी व्यक्ति को सरकार सजा देगी। श्री पांडे ने चौकीदार गणेश से उसके परिवार, बाल बच्चे की खैरियत पूछ वहां और भी अपनत्व का अहसास करा दिया।

 

सुने ऑडियो-

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »