दूरदर्शन मीरपुर, मुजफ्फराबाद और गिलगिट का मौसम बुलेटिन प्रसारित करेगा, यह हैं भारत के अभिन्न अंग

AJ डेस्क: पाकिस्तान को रोजाना यह याद दिलाने के लिए पीओके और गिलगिट-बाल्टिस्तान भारत का अभिन्न हिस्सा हैं, दूरदर्शन और ऑल इंडिया रेडियो शुक्रवार से मीरपुर, मुजफ्फराबाद और गिलगिट का मौसम का हाल और तापमान बताना शुरू कर सकते हैं। डीडी न्यूज अपने बुलेटिन में सुबह 8.55 और शाम 8.55 बजे इन शहरों के बारे में मौसम का हाल बताना शुरू करेगा। पाकिस्तान के कब्जे वाले भारतीय शहरों एवं कस्बों के मौसम के बारे में प्राइवेट न्यूज चैनल्स भी रिपोर्ट दिखाना शुरू करेंगे।

 

 

बता दें कि पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने गिलगिट-बाल्टिस्तान में आम चुनाव कराए जाने की अनुमति दी है जिसके बाद भारत ने कड़ा रुख अख्तियार किया है। विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तानी राजनयिक को डिमार्शे जारी करते हुए कहा कि इन इलाकों पर पाकिस्तान का अवैध कब्जा है और उसे तत्काल इस क्षेत्र को खाली करना चाहिए। अब पीओके और गिलगिट-बाल्टिस्तान के मौसम और शहरों एवं कस्बों का तापमान बताकर भारत पाकिस्तान एवं दुनिया के देशों को यह रोजाना संदेश देगा कि ये भारतीय इलाके हैं जिन पर अवैध कब्जा है।

 

 

पीओके और गिलगिट बाल्टिस्तान को वापस भारतीय क्षेत्र का दोबारा हिस्सा बनाने के लिए 1994 में संसद से प्रस्ताव भी पारित किया जा चुका है। इसके अलावा हाल के समय में रक्षा मंत्री रहते हुए राजनाथ सिंह भी कह चुके हैं कि अब पाकिस्तान के साथ अगर कोई बातचीत होगी तो वह कश्मीर पर नहीं बल्कि पीओके पर होगी। केंद्रीय मंत्री जिंतेद्र सिंह भी पीओके को वापस लाने को लेकर बयान दे चुके हैं। दरअसल, हाल के वर्षों में सरकार पीओके और गिलगिट-बाल्टिस्तान पर ज्यादा सख्त हुई है। सेना प्रमुख नरवणे भी कह चुके हैं कि सरकार के आदेश मिलने पर सेना किसी भी अभियान को पूरा करने के लिए तैयार है।

 

 

पाकिस्तान ने पीओके और गिलगिट बाल्टिस्तान पर अवैध रूप से कब्जा किया हुआ है। वह पीओके को आजाद कश्मीर बुलाता है लेकिन वहां आजादी नाम की कोई चीज नहीं है। पाकिस्तान की सेना पीओके के लोगों पर जुल्म करती है और उनकी आवाज दबाती आई है। यहां के लोग अपनी आजादी के लिए लंबे समय से संघर्ष करते आ रहे हैं लेकिन पाकिस्तान की फौज बलपूर्वक उन्हें उनके अधिकारों से वंचित करती है। पाक सेना के अत्याचार के वीडियो समय समय पर सोशल मीडिया में वायरल होते रहे हैं।

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »