दस आदमी का भोजन अकेले करने वाले युवक से बक्सर का क्वारेंटाइन सेंटर सुर्ख़ियों में, देखें तस्वीरें-

AJ डेस्क: बिहार में दूसरे प्रदेशों से पहुंचे मजदूरों को 14 दिन के लिए क्‍वारंटाइन किया गया है, ताकि महामारी को रोका जा सके। मीडिया में क्‍वारंटाइन सेंटर के कुछ ऐसे वीडियो भी सामने आते हैं, जिसमें बदहाली की बात कही जाती है। लेकिन बिहार के बक्‍सर जिले का एक क्वारंटीन सेंटर चर्चा का केंद्र बन गया है। इस क्वारंटीन सेंटर में रह रहे एक युवक की भूख ने सबको हैरत में डाल दिया है। इस युवक की खुराक 40 रोटियां और 10 प्लेट भात है।

 

 

दस लोगों का खाना अकेले खाने वाले युवक के कारण मंझवारी के राजकीय बुनियादी मध्य विद्यालय में बना क्वारंटीन सेंटर अभी चर्चा का केंद्र बना हुआ है। यह युवक नाश्ते में 40 रोटियां खाता है और दोपहर के भोजन में 10 प्लेट चावल। खरहा टांड पंचायत के रहने वाले 23 वर्षीय युवक अनूप ओझा इस समय मंझवारी गांव बने क्वारंटीन सेंटर का मेहमान है। इस क्वारंटीन सेंटर में रह रहे लोगों का कहना है कि कुछ दिन पहले यहां जब लिट्टी बनी थी, तब अनूप ने 83 लिट्टी खाकर सबको हैरत में डाल दिया था।

 

 

 

जब इस क्वारंटीन सेंटर में खाद्य सामग्री की खपत ज्यादा होने लगी, तब अधिकारियों ने इसका कारण पूछा। उन्हें जब युवक अनूप के बारे में बताया गया तो उन्हें सहसा विश्वास नहीं हुआ। प्रखंड के अधिकारी एक दिन ठीक भोजन के समय क्वारंटीन सेंटर पहुंचे। उन्होंने जब अपनी आखों से अनूप की खुराक देखी तब हैरान रह गए। सिमरी के प्रखंड विकास पदाधिकारी (बीडीओ) अजय कुमार सिंह ने बताया कि अनूप नाश्ते में 40 रोटियां खा लेता है। रसोइए ने अनूप के लिए रोज 40 रोटियां बनाने से इनकार कर दिया है। अनूप के लिए अब दोनों समय चावल ही बनाया जा रहा है। बीडीओ ने प्रबंधकों को निर्देश दिया है कि अनूप की खुराक में कमी नहीं की जाए।

 

 

बीडीओ ने बताया कि अनूप ओझा को करीब 10 दिन पहले इस क्वारंटीन सेंटर में लाया था। वह रोजी-रोटी की तलाश में राजस्थान गया था। लॉकडाउन-4 लगने पर उसका धैर्य टूट गया और वह घर वापसी के लिए बिहार लौट आया। घर जाने से पहले उसे 14 दिन के लिए यहां के क्वारंटीन सेंटर में रखा गया। गुरुवार को उसका क्वारंटाइन टाइम पूरा हो जाएगा।
अनूप को गुरुवार को उसके घर भेज दिया जाएगा, तब इस क्वारंटीन सेंटर के प्रबंधक और रसोइया राहत की सांस लेंगे।

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »