चैनपुर थाना के दो पुलिसकर्मी रिश्वत लेते ACB के हत्थे चढ़े

AJ डेस्क: झारखंड में शुक्रवार को एक बार फिर एंटी करप्शन ब्यूरो ने भ्रष्टाचार पर कार्रवाई करते हुए पलामू के चैनपुर थाना में छापा मारा। पलामू एसीबी की टीम ने यहां दो हजार रुपये घूस लेते हुए थाना के मुंशी और चौकीदार को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। ये दोनों घूसखोर पुलिसकर्मी हेलमेट चेकिंग के दौरान पकड़े गए एक मोटरसाइकिल मालिक से बाइक छोड़ने को लेकर दो हजार रुपये घूस ले रहे है।

 

 

जानकारी के अनुसार 21 जून को चैनपुर के कंकारी निवासी शिकायतकर्ता मुन्ना कुमार मोटरसाइकिल से घर जा रहे थे। चैनपुर थाना की पेट्रोलिंग पार्टी ने हेलमेट नहीं पहनने के आरोप में कंकारी से उसकी मोटरसाइकिल जब्त कर ली थी और उसे थाना में लाकर रखा था। मुन्ना कुमार ने वाहन के कागजात भी थाना में जाकर मुंशी को दिखाया था लेकिन मुंशी बिजेन्द्र कुमार राय मोटरसाइकिल छोड़ने के एवज में 2 हजार रुपये की मांग कर रहे थे।

 

 

कई बार आग्रह करने के बाद भी जब मुंशी ने मोटरसाइकिल नहीं छोड़ी तो इसकी शिकायत मुन्ना कुमार द्वारा एसीबी के मेदिनीनगर कार्यालय में की गयी थी। मामले के सत्यापन के बाद छापेमारी के बाद टीम का गठन किया गया। जिसके बाद नाटकीय ढंग से टीम ने चैनपुर थाना के मुंशी बिजेन्द्र कुमार राय को थाना के कार्यालय में मुन्ना कुमार से दो हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया।

 

 

मुंशी के साथ कांड में संलिप्त पाये जाने पर अप्राथमिकी अभियुक्त चैनपुर थाना के चौकीदार नंदन मांझी 2/9 को भी पकड़ा गया है। दोनों को गिरफ्तार करने के बाद एसीबी कार्यालय लाया गया। जहाँ से उन्हें जेल भेजने की तैयारी की जा रही है।

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »