बेलगड़िया प्रकरण में सरकार और जिला प्रशासन की भूमिका निष्पक्ष नही- रमेश

AJ डेस्क: शुक्रवार को धनबाद नगर विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल कार्यालय का उद्घाटन जिला मंत्री रमेश पांडे के द्वारा किया गया। इस दौरान विहिप नेता ने बेलगड़िया में पिछले दिनों हुए धर्मान्तरण के मामले को बड़ी ही जोरदार तरीके से मीडिया के सामने रखा। इस मुद्दे पर उन्होंने न सिर्फ राज्य सरकार पर सवाल खड़े किए, बल्कि जिला प्रशासन पर भी पक्षपात करने का आरोप लगाया।

 

 

विहिप नेता रमेश पांडे ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि गरीबी का फायदा उठा जिस तरह से बेलगड़िया में मिशनरियों द्वारा धर्म परिवर्तन का कार्य किया गया है वह सरासर कानून के खिलाफ है। उन्होंने धर्मान्तरण पर रोक लगाने के लिए बने कानून का हवाला देते हुए कहा कि जब ऐसे कृत्यों को करना कानून सम्मत अपराध है तो फिर कैसे बेलगड़िया में धड़ल्ले से धर्मान्तरण कराया गया।

 

 

उन्होंने सरकार से इस मामले में निष्पक्ष जांच कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की। साथ ही उन्होंने लॉक डाउन में धारा 144 उलंघन मामले में सिंदरी विधायक पर हुए कानूनी कार्रवाई पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि इस लॉक डाउन में ही शहर में बिना अनुमति धड़ल्ले से शादी के पार्टी, श्राद्ध कर्म आदि हो रहे है लेकिन ऐसे मामले में प्रशासन किसी पर भी कोई कार्रवाई नही करती है पर संघ के लोगों को झूठे मुकदमे में फसाने का काम जरूर किया जा रहा है। आखिर प्रशासन किसके दबाव में बिना मतलब की कार्रवाई कर रही है।

 

 

इसके साथ ही विहिप नेता रमेश पांडे ने रोज की तरह आज भी झरिया स्थित विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल कार्यालय में लगभग 1 हजार लोगों को भोजन कराया। साथ ही 400 जरूरतमंदों के बीच सुखा राशन का वितरण भी किया।

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »