धनवार प्रखंड के अंचल निरीक्षक को 5 हजार रिश्वत लेते ए सी बी ने दबोचा

AJ डेस्क: भ्रष्टाचार के खिलाफ एसीबी धनबाद ने एक फिर बड़ी कार्रवाई की है। इस बार एसीबी की टीम ने गिरिडीह जिला के धनवार प्रखंड के अंचल निरीक्षक रामजी प्रसाद गुप्ता को 5 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। यह जनाब जमीन का रिपोर्ट टॉयर करने के एवज में घूस खा रहे थे।

 

 

जानकारी के अनुसार बगोदर की रहने वाली शिकायतकर्ता रेखा देवी ने धनवार अंचल क्षेत्र में एक जमीन खरीदा था। लेकिन जमीन का रिपोर्ट लिखने के बदले धनवार प्रखंड के अंचल निरीक्षक रामजी प्रसाद गुप्ता शिकायतकर्ता रेखा देवी से 5 हजार रुपये घूस की मांग करने लगे। जिसके बाद रेखा देवी ने इसकी शिकायत धनबाद एसीबी से कर दी। मामले के सत्यापन के बाद धनबाद एसबीआई के डीएसपी- 2 अशोक कजमार के नेतृत्व में एक विशेष टीम गठित की गई। जिसमें इंस्पेक्टर केएन सिंह, जुल्फिकार और नुनुदेव राय को शामिल किया गया।

 

 

रिश्वत देने के तय समय के अनुसार मंगलवार की सुबह शिकायतकर्ता रेखा देवी घूस के 5 हजार रुपयों के साथ रिश्वतखोर अंचल निरीक्षक रामजी प्रसाद के पास पहुंची। इससे पूर्व एसीबी धनबाद की विशेष टीम वहां दल-बल के साग अपनी पोजीसन ले चुकी थी। प्लान के हिसाब से जैसे ही रेखा देवी ने घूसखोर अंचल निरीक्षक को रिश्वत के 5 हजार रुपये पकड़ाया, वैसे ही एसीबी की टीम ने रामजी प्रसाद को घूस की रकम के साथ रंगे हाथ दबोच लिया। इसके बाद टीम ने गिरफ्तार अंचल निरीक्षक को अपने साथ धनबाद कार्यालय ले आई। जहाँ से उसे जेल भेजने की तैयारी की जा रही है।

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »