आखिर बेंगलुरु में क्यों गयी तीन जानें, दर्जनों वाहन फूंक डाले गए, पूरी जानकारी के लिए पढ़ें खबर

AJ डेस्क: मंगलवार की रात बेंगलुरु शहर भारी हिंसा एवं उपद्रव की चपेट में आ गया। एक फेसबुक पोस्ट को लेकर हुई हिंसा में तीन लोगों की जान गई है और 60 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। पुलिस का कहना है कि हिंसा के दौरान पुलिस के वाहनों को आग के हवाले किया गया। एक बेसमेंट में करीब 200 से 250 वाहन फूंके जाने की बात भी कही जा रही है। शहर के पुलिस कमिश्नर कमल पंत का कहना है कि इस हिंसक घटना की जांच की जा रही है। पुलिस ने इस मामले में अब तक 110 लोगों को गिरफ्तार किया है। स्थिति पर नियंत्रण के लिए दो थाना क्षेत्रों डीजे हल्ला एवं के जी हल्ली में कर्फ्यू और बाकी शहर में धारा 144 लगाई गई है। आइए जानते हैं कि मंगलवार की रात बेंगलुरु शहर में क्या हुआ-

 

 

-भीड़ कवल बायरासैंड्रा में स्थित कांग्रेस विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति के घर के बाहर एकत्र हुई और ‘अपमानजनक पोस्ट’ के खिलाफ नारे लगाए। इसके बाद भीड़ आरोपी नवीन की गिरफ्तारी की मांग को लेकर वहां आगजनी करने लगी। बताया जा रहा है कि नवीन कांग्रेस विधायक का भतीजा है।

 

-पुलिकेशी नगर से विधायक मूति ने एक वीडियो जारी कर भीड़ से हिंसा न करने की अपील की। मूर्ति ने अपने इस वीडियो में कहा, ‘कुछ असमाजिक तत्वों की शरारतपूर्ण कार्रवाई पर आप हिंसा का सहारा न लें।’

 

-इसी दौरान बेंगलुरु के केजी हल्ली पुलिस स्टेशन के बाहर बड़ी संख्या में भीड़ जमा हो गई।

 

-इसी दौरान डीजी हल्ली पुलिस स्टेशन पर भीड़ क एक दूसरे समूह ने हमला कर दिया। यहां भीड़ ने कुछ वाहनों को आग के हवाले कर दिया और वहां तोड़फोड़ की। भीड़ के उत्पात की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई हैं।

 

-इस हिंसक घटना में तीन लोगों की मौत हुई है। आगजनी में कई लोगों के घायल होने की खबर है। भीड़ के हमले एवं पत्थरबाजी में करीब 60 पुलिसकर्मी घायल हुए। स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए पुलिस को फायरिंग करने के लिए बाध्य होना पड़ा।

 

-इस हिंसक घटना पर बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर कमल पंत ने कहा कि हिंसा की इस घटना में अब तक 110 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि विवादास्पद फेसबुक पोस्ट करने के आरोप में नवीन को गिरफ्तार किया गया है।

 

-एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि पुलिस कमिश्नर पंत ने हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा किया। बेंगलुरू के पूर्वी इलाकों में पुलिस बल का भारी बंदोबस्त किया गया है।

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »