कोरोना ने दुनिया को सिखाया हिंदुस्तानी अभिवादन “नमस्ते”, देखें Video-

AJ डेस्क: दुनियाभर में कहर बरपा रहे कोरोना वायरस संक्रमण ने लोगों की जिंदगी को बुरी तरह प्रभावित किया है। इसने बहुत कुछ बदलकर रख दिया है, जिसमें अभिवादन का तरीका भी शामिल है। कोरोना संक्रमण के महामारी का रूप लेने से पहले तक हाथ मिलाना दुनियाभर में अभिवादन का चर्चित तरीका था, लेकिन अब लोग एक-दूसरे से हाथ मिलाने से डर रहे हैं। कोरोना संकट के भारतीय अभिवादन का तरीका ‘नमस्‍ते’ दुनिया को भा रहा है और वैश्विक नेता अब इसे दिल खोलकर अपना रहे हैं।

 

 

अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू, आयरलैंड के पीएम लिओ वरादकार के बाद अभिवादन में एक-दूसरे को नमस्‍ते करने वाले नेताओं में अब फ्रांस के राष्‍ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और जर्मनी की चांसलर एजेंला मर्केल का नाम भी शामिल हो गया है। फ्रांस और जर्मनी के नेताओं ने उस वक्‍त एक-दूसरे को नमस्‍ते कर अभिवादन किया, जब वे कोरोना महामारी सहित कई मुद्दों पर चर्चा के लिए मिले।

 

देखें Video-

 

मैक्रों का वीडियो हुआ वायरल-

फ्रांस के राष्‍ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल का दक्षिणी फ्रांस के ब्रेगैनकॉन में स्‍वागत करते नजर आ रहे हैं। मैकों के साथ फ्रांस की फर्स्‍ट लेडी ब्रिजिट मैक्रों भी हैं। वीडियो में मैक्रों और उनकी पत्‍नी ब्रिजिट जर्मन चांसलर के पहुंचने पर नमस्‍ते कर उनका अभिवादन करते हैं, जिसके जवाब में मर्केल भी नमस्‍ते करती हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »