ISIS का आतंकी युसूफ IED और पिस्टल के साथ गिरफ्तार

AJ डेस्क: दिल्ली के धौला कुआं रिंग रोड के पास एनकाउंटर के दौरान पुलिस ने आतंकी संगठन आईएसआईएस (इस्लामिक स्टेट) के एक आतंकी को गिरफ्तार कर लिया है। आतंकी का नाम मोहम्मद युसूफ बताया जा रहा है जिसके पास से आईईडी के अलावा एक पिस्टल भी बरामद की गई गई है।। स्पेशल सेल की टीम ने आतंकी के पास से विस्फोटक सामाग्री भी बरामद की है।

 

 

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के पुलिस उपायुक्त (DCP) प्रमोद सिंह कुशवाहा, ने बताया, ‘धौला कुआँ में एक एनकाउंटर के बाद हमारी स्पेशल सेल द्वारा एक  ISIS ऑपरेटिव को गिरफ्तार किया गया है जिसके पास इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइसेस (IED) बरामद किया गया है।’ पूछताछ में पता चला है कि यह आतंकी उत्तराखंड का रहने वाला है। इसके बाद उत्तराखंड में कुछ जगह रेड हो रही है। इसके अलावा दिल्ली एनसीआर में भी रेड की जा रही है।

 

 

स्पेशल सेल के सूत्रों के मुताबिक ये आईएसआईएस का मुख्य आतंकी है। ये उनसे प्रेरित आतंकी नही है। इसने उत्तराखंड समेत तीन चार अपने ठिकाने बताए है, उसी हिसाब से रेड्स हो रही है। जानकारी के मुताबिक हरकत उल हर्ब से इसका संबन्ध नही है। यह हार्डकोर आतंकी है जो रेकी करने आया था। इसके निशाने पर कौन कौन था इसकी पूछताछ जारी है। सूत्रों के मुताबिक बड़ी साजिश रची गई थी।

 

 

जानकारी के मुताबिक पकड़े गए आतंकी का नाम अबू यूसुफ है। बताया जा रहा है कि आतंकी के निशाने पर एक महत्वपूर्ण शख्सियत थी। अबू युसूफ के साथ एक और आतंकी था, जो फरार हो गया है। उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

 

 

दिल्ली पुलिस का कहना है कि आईएसआईएस के आतंकी दिल्ली में बड़ा आतंकी हमला करने का प्लान बना रहे थे। लोन वुल्फ अटैक का प्लान था। कई जगह की आतंकी ने रेकी की थी। पुलिस के मुताबिक, दिल्ली कुछ लोग अबू यूसुफ को संसाधन मुहैया करा रहे थे, उनकी धर पकड़ के लिए छापेमारी की जा रही है।

 

 

दिल्ली में आईईडी के साथ एक आतंकवादी की गिरफ्तारी के बाद पूरे उत्तर प्रदेश में भी सतर्कता बरतने के आदेश दिए गए है। इस संबंध में पुलिस महानिदेशक ने सभी फील्ड के अधिकारियों को सभी आवश्यक कदम उठाने हेतु निर्देशित किया है।

 

 

आपको बता दें कि गुरुवार को ही दिल्ली में आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया गया था। कहा गया था कि पाकिस्तान के कुछ आतंकी दिल्ली में प्रवेश करने की फिराक में हैं जिनके निशाने पर कई वीवीआईपी हो सकते हैं। इसके बाद से ही दिल्ली पुलिस अलर्ट पर है और लगातार आतंकियों की गिरफ्तारी के लिए चेकिंग कर रही है।  फिलहाल दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल अन्य जगहों पर भी अपनी कार्रवाई कर रही है।

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »