बिजली अधीक्षण अभियंता और उसके सहायक को रिश्वत लेते ACB ने दबोचा

AJ डेस्क: धनबाद की भष्ट्राचार निरोधक शाखा ने गुरुवार को गिरिडीह में बड़ी कार्रवाई करते हुए एक ठेकेदार से बतौर कमीशन 14 हजार रुपये घूस लेते बिजली बोर्ड के अधीक्षण अभियंता विभाषचन्द्र पाॅल और उसके सहायक विक्रम कुमार सिन्हा को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। हालांकि इस दौरान एसीबी की टीम को एक जेई चकमा देकर फरार होने में सफल रहा। जिसकी एसीबी पड़ताल कर रही है।

 

 

जानकारी के अनुसार शहर के भंडारीडीह स्थित बिजली विभाग के ठेकेदार मो. साबिर ने एसीबी को शिकायत की थी कि बिजली के मीटर बदलने को लेकर ठेकेदार ने दो लाख 90 हजार का काम किया था। जिसके भुगतान के नाम पर अधीक्षण अभियंता ने जेई और अपने सहायक विक्रम कुमार सिन्हा के माध्यम से पांच प्रतिशत कमीशन के रुप में 14 हजार रुपये का डिमांड कर रहे थे। मामले के सत्यापन के बाद एसीबी ने मामला दर्ज कर घूसखोरों को दबोचने का खाका तैयार किया।

 

 

बिजली गुरुवार को घूस देने का समय तय हुआ। निर्धारित समय के अनुसार आज ठेकेदार ने तीनों घूसखोरों की उपस्थिति में उन्हें जैसे ही घूस की रकम देने लगा। वैसे ही वहाँ पहले से सादे कपड़ों में तैनात एसीबी के पदाधिकारी और जवानों ने तीनों को रंगेहाथ दबोच लिया।

 

 

बात दें कि गुरुवार को एसीबी ने कार्रवाई को उस वक्त अंजाम दिया जब पदाधिकारी और कर्मी शहर के डाड़ीडीह स्थित पावर सब स्टेशन के अधीक्षण अभियंता के कार्यालय में अपना काम निपटा रहे थे।इसके बाद टीम को लीड कर रहे एसीबी धनबाद के डीएसपी समीर तिर्की टीम में शामिल एसआइ केएन सिंह और एसीबी के जवानों के जवानों ने गिरफ्तार अधीक्षण अभियंता और उनके सहायक को उनके आवास ले गई, जहां दोनों के आवास को भी खंगाले जाने की बात कही जा रही है।

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »