धनबाद स्कूल ऑफ नर्सिंग के छात्राओं ने प्रबंधन पर ठगी का लगाया आरोप, पुलिस कर रही जाँच

AJ डेस्क: धनबाद के चर्चित अस्पतालों में शुमार अशर्फी हॉस्पिटल द्वारा संचालित धनबाद स्कूल ऑफ नर्सिंग के छात्राओं ने प्रबन्धन के खिलाफ धनबाद पुलिस के पास जाकर ठगी का आरोप लगाया है। नर्सिंग स्कूल के 2019-23 सत्र के छत्राओं ने धनबाद सिटी एसपी और डीएसपी के पास कहा है कि इस नर्सिंग स्कूल के पास आईएनसी की मान्यता ही नही है, बावजूद इसके प्रबंधन ने न सिर्फ छत्राओं को झांसा देकर एडमिशन लिया, बल्कि छत्राओं के भविष्य के साथ भी खिलवाड़ कर रही है।

 

 

अशर्फी अस्पताल द्वारा संचालित धनबाद स्कूल ऑफ नर्सिंग में नामांकित 60 छात्र छात्राओं में 42 छत्राओं ने आज धनबाद सिटी एसपी के पास न्याय की गुहार लगाई और नर्सिंग स्कूल पर ठगी करने का आरोप लगाया है। छात्राओं का कहना है कि अशर्फी हॉस्पिटल के नर्सिंग स्कूल के पास आईएनसी की मान्यता ही नहीं है। जिस वजह से यहाँ से पासआउट बच्चों को कही दूसरी जगह जॉब नहीं मिल रहा है। जिससे यहाँ से पढ़ कर अपना भविष्य संवारने की इच्छा रखने वाले छात्र खुद को ठगा सा महसूस कर रहे है। छात्रों ने बताया कि 4 वर्ष की सत्र में 1 वर्ष के लिए वे लोग 1 लाख रु दे चुके हैं। साथ ही उनका 1 साल बर्बाद भी हुआ है। उन्होंने मांग की है कि उनका पैसा वापस किया जाए।

 

 

 

वहीं शिकायत के आलोक में सिटी एसपी ने डीएसपी लॉ एन्ड आर्डर मुकेश कुमार को मामले की जांच की जिम्मेवारी सौंपा है। जिसे लेकर डीएसपी ने अशर्फी हॉस्पिटल जाकर मामले की जांच करने की बात कही है। साथ ही मामले में दोषी पाए जाने वाले लोगों पर कानूनी कार्रवाई करने की बात कही है।

 

 

इस आरोप पर असर्फी के डायरेक्टर हरेन्द्र सिंह ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के आलोक में इंडियन नर्सिंग काउंसिल मान्यता जरूरत नहीं होती है। हमारे पास झारखंड नर्सिंग काउंसिल और कोयलांचल विश्वविद्यालय की मान्यताएं हैं। साथ ही नर्सिंग स्कूल के लिए जो भी नियम हैंं उसका हमलोग पालन करते हैं। उन्होंने कहा की दूसरी जगह जॉब की जो समस्याएं आ रही है उसे झारखंड सरकार के द्वारा ही समाधान किया जाा सकता हैैं।

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »