मुगमा में ग्रामीणों ने GM पर किया हमला, गार्ड ने चलाई गोली, उत्पादन ठप्प

AJ डेस्क: धनबाद के निरसा स्थित ईसीएल मुगमा एरिया के कापासारा आउटसोर्सिंग कोलियरी में सोमवार को ग्रामीणों एवं ईसीएल की सुरक्षा टीम के बीच भिडंत हुई है। बताया जा रहा है कि ग्रामीणों ने स्थानीय जीएम की गाड़ी को घेर लिया और उस गाड़ी का शीशा भी तोड़ दिया। जिसके बाद गाड़ी में मौजूद जीएम बीसी सिंह के बॉडीगार्ड ने एक राउण्ड हवाई फायरिंग कर दी। ग्रामीणों का आरोप है कि फायरिंग में गोली एक महिला की बायीं हाथ को छूकर निकल गयी। जिससे वह बुरी तरह से घायल हो गई है। वहीं घटना के बाद ग्रामीणों ने कोलियरी का उत्पादन व ट्रांसपोर्टिंग को ठप कर दिया है और वही धरना पर बैठ गये। लोग जीएम को हटाने की मांग कर रहे हैं।

 

 

घटना की सूचना पर निरसा, गलफरबाड़ी, कुमारधुबी पुलिस, ईसीएल सुरक्षा टीम एवं सीआईएसएफ टीम मौके पर पहुंच गयी है। ऑउटसोर्सिंग क्षेत्र पूरी तरह पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है। मौके पर पर पहुँचे निरसा एसडीपीओ विजय कुशवाहा ने बताया कि पूरी घटना की जाँच की जा रही है। फिलहाल जाँच में पता चला है कि आत्मरक्षा में महाप्रबंधक के सुरक्षाकर्मियों ने हवाई फायरिंग की है। घायल व्यक्ति का डॉक्टर रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। वहीं ग्रामीणों ने कहा कि कुछ महिलाएं सुबह कोलियरी में कोयला चुनने गयी थी। इसी दौरान जीएम पहुंचे और महिलाओं को कोयला चुनने से मना किया। विरोध करने पर उनके बॉडीगार्ड ने फायरिंग करा दी। जिसमें एक महिला घायल हो गयी है। ग्रामीणों ने कहा कि हमलोग अब कापासारा से उस समय तक नही हटेंगे। जबतक जीएम बीसी सिंह का तबादला नही हो जाता।

 

 

वही इस पूरी घटना पर मुगमा जीएम विभाष चंद्र सिंह का कहना है कि सोमवार की सुबह वह कापासारा आउटसोर्सिंग में चेकिंग के लिए गए थे। उसी दौरान कुछ लोगों ने उन्हें घेर लिया और गाड़ी पर हमला कर दिया। बचाव में हवाई फायरिंग करनी पड़ी। फायरिंग में किसी को नुकसान नहीं हुआ है। ग्रामीणों द्वारा जो आरोप लगाया गया है वह गलत है। उन्होंने आगे कहा कि वह किसी भी हालत में कोयला की चोरी बर्दाश्त नही करेंगे।

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »