छठ पर यू टर्न: सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए घाटों पर जा सकते हैं छठ व्रती

AJ डेस्क: झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने छठ व्रतियों को बड़ी राहत देते हुए घाटों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए छठ पूजा करने की इजाजत दे दी है। घाटों पर छठ पूजा मनाने को लेकर हेमंत सोरेन सरकार ने इसपर पहले से जारी गाइडलाइंस में मंगलवार की शाम बदलाव किया है।

 

 

मंगलवार की देर शाम आये अपडेट के मुताबिक, राज्य की हेमंत सरकार ने छठ घाटों पर पूजा करने पर लगी रोक के आदेश को वापस ले लिया है। हालांकि, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि छठ घाटों पर सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना के मद्देनजर सुरक्षा के नियमों का पालन करते हुए लोग कम संख्या में छठ घाटों पर जाकर पूजा कर सकते हैं।

 

 

मंगलवार शाम इसपर बात करते हुए सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि बीजेपी आस्था के पर्व पर राजनीति कर रही है। उन्होंने कहा कि देश के पीएम क्या कहते हैं, स्पष्ट रूप से सुनें। झारखण्ड ने जलाशयों के जरिये पानी की आपूर्ति होती है इसलिए संक्रमण फैलने का डर है। जो गाइडलाइन जारी हुआ था, वह केंद्र सरकार के अनुरूप था। सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि मेरी व्यक्तिगत राय है कि संभव हो तो घाट में छठ करने के बजाय लोग घरों में ही छठ करें। उन्होंने कहा कि मेरी प्राथमिकता राज्य के लोगों की सुरक्षा है। हालांकि थोड़ी देर बाद ही छठ पर्व को लेकर गाइडलाइन में संशोधन भी कर दिया गया। अब नदी, तालाबों पर श्रद्धालु नियमो का पालन करते हुए छठ कर सकते हैं।

 

 

बता दें कि घाटों पर पूजा की पाबंदी के सरकार के दिशा-निर्देशों के बाद राज्य की राजनीति काफी गरमा गयी थी। सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों में आरोप-प्रत्यारोप का बयान लगातार जारी रहा। इस बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा घाटों पर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ छठ पूजा करने की इजाजत दिये जाने से छठव्रतियों को काफी राहत मिली है।

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »