सिंदरी बना रणक्षेत्र : लाठी चार्ज और पत्थरबाजी, महिलाओं ने झाड़ू को बनाया हथियार

AJ डेस्क: एसीसी प्लांट के मुख्य द्वार पर नियोजन की मांग को लेकर धरना दे रहे ग्रामीणों और पुलिस के बीच आज जमकर बवाल हुआ। पुलिस के लाठीचार्ज पर गुस्साए ग्रामीणों ने न सिर्फ पुलिस पर पत्थर बाजी की बल्कि एसीसी प्लांट के भीतर भी पत्थरों की बौछार कर दी। जिसके बाद ग्रामीणों को तितरबितर करने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग भी करनी पड़ी। इस बवाल में एसडीएम सहित कई लोग घायल बताए जा रहे है। फिलाह पुलिस ने एसीसी प्लांट के आसपास धारा 144 लगा दिया है। मामला धनबाद के सिंदरी का है।

 

 

सिंदरी स्थित एसीसी प्लांट के मुख्य द्वार पर अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत सैकड़ो ग्रामीण नियोजन सहित कई मांगो को लेकर आज धरना दे रहे थे। प्लांट के मुख्य द्वार पर ग्रामीणों की इस विशाल धरना की सूचना पर धनबाद के एसडीएम सुरेंद्र कुमार और सिंदरी डीएसपी दलबल के साथ पहुंचे। ताकि ग्रामीणों की मांगों को सुनकर उचित कार्रवाई की जा सके। प्लांट के मुख्य द्वार पर ही एसडीएम धनबाद की अध्यक्षता में ग्रामीणों की मांगों पर एक बैठक शुरू हुई। जिसमें धरना दे रहे तमाम ग्रामीणों के साथ एसीसी प्लांट के प्रबंधन भी शामिल थे। बैठक में लगभग सहमति बन ही चुकी थी, तभी किसी बात को लेकर ग्रामीण और प्लांट प्रबंधन के बीच नोकझोंक शुरू हो गई। देखते ही देखते मामला बिगड़ने लगा।

 

 

 

मौके पर मौजूद एसडीएम और सिंदरी डीएसपी ने ग्रामीणों को काफी समझाने का प्रयास किया लेकिन हंगमा बढ़ता गया। अंततः हंगामे को शांत कराने को लेकर पुलिस ने ग्रामीणों को वहाँ से हटाने के लिए हल्की लाठीचार्ज कर दी। इसके बाद ग्रामीण आगबबूला हो उठें। ग्रामीणों को लगा कि पुलिस प्रशासन भी प्लांट प्रबंधन का साथ दे रही है। इसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। और समय के साथ ग्रामीणों की यह पत्थरबाजी उग्र होती गई। ग्रामीणों ने सामने आई पुलिस की गाड़ियों, पुलिस बल और एसडीएम धनबाद पर भी पत्थरों से हमला बोल दिया। जिसमें एसडीएम धनबाद को हल्की चोट भी आई। इसके बाद ग्रामीण एसीसी प्लांट के मुख्य द्वार पर खड़े होकर प्लांट के अंदर पत्थर फेंकने लगे। वहा रखी कुर्सियों को भी तोड़ दिया। जिसके बाद पुलिस को मामला शांत कराने और भीड़ को वहाँ से हटाने के लिए हवाई फायरिंग करनी पड़ी।

 

 

वहीं इस संबंध में धनबाद एसडीएम ने मीडिया को घटना की जानकारी देते हुए कहा कि माहौल खराब करने वाले किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। उनसब को जेल भेजा जाएगा। प्लांट के आसपास धारा 144 लगाई जा रही है। फिलहाल घटनास्थल से तीन महिलाओं को हिरासत में लिया गया है।

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »