‘गजवा-ए-हिंद’ का सपना देख रहे हैं शोएब अख्तर, बोले- कश्‍मीर पर कब्‍जा करेंगे, फिर करेंगे भारत पर हमला

AJ डेस्क: गजवा-ए-हिंद को समझाते हुए पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर ने कहा कि मुस्लिम पहले कश्‍मीर पर कब्‍जा करेंगे और इसके बाद भारत पर हमला करेंगे। एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जहां अख्‍तर गजवा-ए-हिंद के बारे में बात कर रहे हैं। गजवा-ए-हिंद जिसका मतलब ‘भारत के खिलाफ युद्ध’ एक शब्‍द है, जिसका उल्‍लेख कई हदीस में किया गया है, जो धार्मिक कानून और नैतिक मार्गदर्शन का एक प्रमुख स्रोत है।

 

 

 

‘कश्‍मीर पर कब्‍जा, भारत पर हमला’

सामना टीवी के साथ एक इंटरव्‍यू में रावलपिंडी एक्‍सप्रेस ने कहा, ‘यह हमारे शास्‍त्रों में लिखा है कि गजवा-ए-हिंद जगह लेगा और एटोक में नदी दो बार लाल रंग यानी खून से रंगीन होगी। अफगानिस्‍तान की सेना एटोक तक पहुंचेगी। यह सभी सेनाएं शमाल मशरिक से उठेंगे, उज्‍बेकिस्‍तान आदि से विभिन्‍न दल आएंगे। यह सब एक ऐतिहासिक क्षेत्र खोरासन को संदर्भित करता है, जो लाहौर तक विस्तारित था।’ शमाल मशरिक अरब प्रायद्वीप के उत्तर में स्थित एक क्षेत्र के लिए एक उर्दू संदर्भ है।

 

 

भारतीय फैंस ने पूर्व क्रिकेटर को लगाई लताड़-

गाजवा-ए-हिंद शब्‍द का प्रयोग पाकिस्‍तान में कट्टरपंथी इस्‍लामिक प्रचारक और पाक समर्थित आतंक संचालकों द्वारा दशकों से किया जा रहा है। इस धारणा के मुताबिक हिंदू और मुस्लिम के बीच युद्ध होगा, जिसमें मुस्लिम जरूर भारत के हिंदुओं पर निर्णायक जीत दर्ज करेगा। जैश-ए-मोहम्‍मद (जेईएम) नियमित रूप से इस शब्‍द का प्रयोग करते हुए भर्ती करता है, फंड्स लेता है और भारतीय जमीन पर हमले को सही साबित करता है।

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »