झटका: जदयू के 6 विधायक भाजपा में हुए शामिल, राजद ने कहा नीतीश को मिला क्रिसमस गिफ्ट

AJ डेस्क: अरुणाचल प्रदेश में जनता दल यूनाइटेड को बड़ा झटका लगा है। यहां जेडीयू के सात में से छह विधायक भाजपा में शामिल हो गए हैं। अरुणाचल प्रदेश पंचायत और नगर निगम चुनाव के नतीजों की घोषणा और जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से एक दिन पहले यह खबर सामने आई है। इस मामले में मीडिया के सवाल पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि वो लोग चले गए हैं, यह बात मैं उनसे मीटिंग करने का बाद ही बता पाऊंगा।

 

 

जेडीयू के इन विधायकों ने बदला पाला-

अरुणाचल प्रदेश विधानसभा द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार, पीपुल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल (पीपीए) के लिकाबाली निर्वाचन क्षेत्र से विधायक करदो निग्योर भी भाजपा में शामिल हो गए हैं। बुलेटिन के मुताबिक, रमगोंग विधानसभा क्षेत्र के तालीम तबोह, चायांग्ताजो के हेयेंग मंग्फी, ताली के जिकके ताको, कलाक्तंग के दोरजी वांग्दी खर्मा, बोमडिला के डोंगरू सियनग्जू और मारियांग-गेकु निर्वाचन क्षेत्र के कांगगोंग टाकू भाजपा में शामिल हो गए हैं।

 

 

JDU ने दो विधायकों को भेजा था कारण बताओ नोटिस-

जद(यू) ने 26 नवंबर को सियनग्जू, खर्मा और टाकू को “पार्टी विरोधी” गतिविधियों के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया था और उन्हें निलंबित कर दिया था। इन जद (यू) के छह विधायकों ने इससे पहले पार्टी के परिष्ठ सदस्यों को कथित तौर पर बताए बिना तालीम तबोह को विधायक दल का नया नेता चुन लिया था। पीपीए विधायक को भी क्षेत्रीय पार्टी ने इस महीने की शुरुआत में निलंबित कर दिया था। अरुणाचल प्रदेश के प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बीआर वाघे ने कहा कि हमने पार्टी में शामिल होने के उनके पत्रों को स्वीकार कर लिया है।

 

 

JDU की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक कल से-

जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक कल से पटना में शुरू हो रही है। 26 दिसंबर को राष्ट्रीय पदाधिकारियों तथा 27 को राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक होनी है। जदयू का दो दिनों तक चलने वाली इस बैठक में बिहार में विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन पर चर्चा होगी। साथ ही पश्चिम बंगाल और असम सहित कई राज्यों में अगले साल चुनाव होना है तो उस पर ही मंथन होगा। अरुणाचल में पार्टी को जो झटका लगा है उस पर भी चर्चा होगी।

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »