एक्टर बनने की थी तमन्ना, घर वाले पढ़ा रहे थे इंजीनयरिंग, कर लिया खुदकुशी

AJ डेस्क: राजधानी के एक स्कूल के 10वीं के 16 वर्षीय छात्र ने रविवार काे अरगाेड़ा स्थित अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस काे उसके कमरे से एक सुसाइड नाेट मिला है। जिसमें लिखा है, ‘मैं एक्टर बनना चाहता था, लेकिन सब इंजीनियर बनाने पर तुले थे…इसलिए मैं जा रहा हूं।’ पुलिस ने सुसाइड नाेट जब्त कर लिया है। छात्र के परिजनाें ने पुलिस काे बताया कि उसकी साेमवार काे परीक्षा थी। रविवार सुबह पिता ने उससे कहा था कि पढ़ाई पर ध्यान दाे। लेकिन सही ढंग से तैयारी न हाेने के कारण वह तनाव में था।

 

 

घटना के संबंध में बताया गया कि सुबह नाश्ते के बाद वह अपने कमरे में चला गया। घरवालाें काे लगा कि पढ़ाई करने गया है। दाेपहर 12 बजे मां उसे खाना खाने के लिए बुलाने गई ताे दरवाजा बंद था। खटखटाने पर काेई जवाब नहीं मिला ताे मां ने शाेर मचाया। दरवाजे की कुंडी ताेड़ी गई ताे अंदर छात्र फांसी पर लटका हुआ था। पिता ने उसे फंदे से उतारा और अस्पताल ले गए। जहां डाॅक्टराें ने उसे मृत घाेषित कर दिया। दाेपहर 1:30 बजे पिता ने अरगाेड़ा पुलिस काे इसकी सूचना दी। इसके बाद पुलिस ने शव काे पाेस्टमार्टम के लिए भेजा।

 

 

 

वहीं स्कूल के शिक्षक ने कहा, ‘स्कूल के जूनियर सेक्शन के स्टूडेंट्स काे ड्रामा और एक्टिंग में ज्यादा पार्टिसिपेट नहीं कराया जाता है। सीनियर सेक्शन यानि 11वीं और 12वीं के बच्चे ही ज्यादा पार्टिसिपेट करते हैं। हाे सकता है कि वह बाहर एक्टिंग में अच्छा हाे। वैसे पढ़ाई में वह अच्छा स्टूडेंट था। स्वभाव से भी काफी मिलनसार था।’

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

 

Input- Dainik Bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »