मुख्यमंत्रियों संग वर्चुअल बैठक में PM मोदी ने कहा- ‘कड़ाई भी, दवाई भी’

AJ डेस्क: देश में कोरोना महामारी की स्थिति पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक हुई। इसमें झारखंड के CM हेमंत सोरेन भी शामिल हुए। इस बैठक के बाद प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों पर रोक लगाने के लिए दवाई के साथ-साथ कड़ाई की भी जरूरत है। पीएम के साथ मुख्यमंत्रियों की यह वर्चुअल बैठक ऐसे समय हुई है, जब कई राज्यों में कोरोना वायरस ने नए सिरे से अपना सिर उठाया है। इस बीच, दक्षिण अफ्रीका में पाए गए कोरोना के प्रकार से दिल्ली में पहली मौत होने की खबर है। केंद्र की एक टीम ने महाराष्ट्र में कोरोना की नई लहर की ‘शुरुआत’ को लेकर चेतावनी दी है। बुधवार को कोरोना के नए मामलों के जो आंकड़े आए वह डराने वाले हैं।

 

 

‘दवाई भी और कड़ाई भी’ 

पीएम ने कहा कि कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं लेकिन लोगों को डराने की जरूरत नहीं है। हमें जनता को परेशानी से मुक्ति दिलानी है। पीएम ने कहा कि हमें ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है। टेस्टिंग बढ़ाने की आवश्यकता है। पीएम ने कहा कि 70 जिलों में कोरोना के नए मामलों में 150 प्रतिशत का उछाल आया है। हमारे पास वैक्सीन आ गई है लेकिन मास्क सहित कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करने की जरूरत है। पीएम ने कहा कि कोरोना वैक्सीन को हमें बर्बाद नहीं होने देना है।

 

 

PM नरेंद्र मोदी के साथ बैठक में शामिल होने के बाद CM हेमंत सोरेन ने कहा कि बैठक में सतर्कता के साथ सख्ती पर भी चर्चा हुई। झारखंड सरकार पहले ही इसे लेकर अलर्ट है। बैठक के बाद CM हेमंत सोरेन ने बताया कि राज्य में कोविड के प्रसार को रोकने के लिए सारी हिदायतें बरती जा रही हैं। उन्होंने बताया कि रेल मार्ग सबसे ज्यादा प्रभावित है। इससे कैसा निपटा जाए। इसकी तैयारी की जा रही है। विभाग के अधिकारियों के साथ इसकी जांच प्रक्रिया को कैसे बेहतर किया जाए इस पर विचार किया जा रहा है।

 

 

राज्य में 556 कोरोना के एक्टिव मरीज-

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार सुबह तक राज्य में कोरोना के 556 एक्टिव मरीज हैं। इसमें सबसे अधिक 376 रांची में और 71 जमशेदपुर में हैं। इसके अलावा गुमला में 20, लोहरदगा में 19 और गुमला में 17 हैं। रांची में लगातार एक्टिव मरीजों की संख्या वृद्धि हो रही है।

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »