सदर अस्पताल बनेगा ‘स्टेट ऑफ द आर्ट अस्पताल’, DC ने की कार्यो की समीक्षा

AJ डेस्क: स्वास्थ्य विजन प्लान 2023 के तहत सदर अस्पताल को स्टेट ऑफ द आर्ट अस्पताल बनाने के उद्देश्य से किए जा रहे कार्यों की समीक्षा को लेकर धनबाद उपायुक्त उमा शंकर सिंह ने बुधवार को सदर अस्पताल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने पाया कि आगंतुक मरीजों के लिए वेटिंग रूम में बैठने की व्यवस्था के लिए अधिक कुर्सियों की आवश्यकता है। इस संबंध में उन्होंने संबंधित पदाधिकारी को अविलंब व्यवस्था बेहतर करने का निर्देश दिया।

 

 

उन्होंने बताया कि अगले 6 से 7 महीने में सदर अस्पताल मल्टीइस्पेसिलिटी अस्पताल में तब्दील हो जाएगा। तब तक ओपीडी एवं अन्य व्यवस्थाओं के सुचारु संचालन से संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश संबंधित पदाधिकारियों को दिए गए हैं। साथ ही सभी चिकित्सकों हेतु अलग चेंबर की व्यवस्था सुनिश्चित करने तथा पेयजल एवं शौचालय की व्यवस्था दुरुस्त करने का निर्देश दिया गया।

 

 

निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने दो एवं चार पहिया वाहनों के लिए अलग पार्किंग, मरीजों से मिलने के लिए आने वाले अतिथियों के बैठने, पारा मेडिकल कर्मियों के लिए आवास, गार्डन एवं बच्चों के लिए पार्क की व्यवस्था करने पर विचार विमर्श किया। साथ ही बैठक करने के लिए सभागार बनाने, पुराने भवन को हटाने, पावर सप्लाई के लिए सौर ऊर्जा, शौचालय एवं जल की व्यवस्था करने पर विचार विमर्श किया।

 

 

निरीक्षण के दौरान उपायुक्त उमा शंकर सिंह, सिविल सर्जन डॉ गोपाल दास, सदर अस्पताल के नोडल डॉ राजकुमार सिंह, डीएमएफटी के शुभम सिंघल व अन्य लोग उपस्थित थे।

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »