सभी शिक्षण, कोचिंग संस्थान बन्द, परीक्षाएं स्थगित, शादी समारोह में 50 लोग होंगे शामिल

AJ डेस्क: झारखंड में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रविवार को गठबंधन सहयोगियों के साथ बैठक की। मुख्यमंत्री आवास में चली बैठक के बाद सीएम हेमंत सोरेन ने स्कूल-कॉलेज, ट्रेनिंग सेंटर, आंगनबाड़ी केंद्र को बंद करने का फैसला लिया है। साथ ही राज्य में होने वाली सभी तरह की परीक्षाओं को अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया है। इस आदेश के बाद शादी समारोह में अब 50 लोग ही शामिल हो सकेंगे। बैठक में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, वित्त मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव, श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता उपस्थित थे।

 

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों को स्वाथ्य लाभ कैसे दे पाए, इसपर हम लोग लगातार प्रयासरत हैं। पूरे राज्य में जिले स्तर पर ऑक्सीजन युक्त बेड को उपलब्ध कराना, राज्य में आत्मरक्षक दवाओं की उपलब्धता के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है।

 

 

 

 

मुख्यमंत्री ने एक वीडियो जारी कर कहा- ‘कोरोना संक्रमण के चेन को ब्रेक करने के लिए कुछ प्राथमिक स्तर पर निर्णय लिए गए हैं। सभी स्कूल, कॉलेज, कोचिंग संस्थाएं, ट्रेनिंग सेंटर, आंगनबाड़ी केंद्र बंद किए जाएंगे। राज्य में होने वाली अगामी दिनों में होने वाली सभी परीक्षाओं को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है।’ उन्होंने कहा- ‘विशेष परिस्थिति में और भी निर्णय लिए जा सकते हैं, जो राज्य हित में हो।’ CM ने लोगों से आग्रह किया है कि संक्रमण को हल्के में ना लें। बेवजह घूमना बंद करें। ताकि संक्रमण के चेन में रुकावट आए। मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूर करें।

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »