सराहनीय: निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने इंतजार में खड़े मरीजों को भर्ती कराया

AJ डेस्क: उपायुक्त सह अध्यक्ष, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद उमा शंकर सिंह ने मंगलवार को एसएनएमएमसीएच कैथ लैब स्थित कोविड केयर केंद्र में भर्ती मरीजों के उपचार तथा अस्पताल की व्यवस्थाओं की समीक्षा के लिए अस्पताल का निरीक्षण किया।

 

 

इस संबंध में उपायुक्त ने बताया कि सभी कोविड केयर केंद्रों एवं कोविड अस्पतालों में निरीक्षण कर बेड की उपलब्धता के साथ-साथ ऑक्सीजन सपोर्ट, वेंटीलेटर इत्यादि की उपलब्धता के संबंध में विस्तृत समीक्षा की जा रही है। उन्होंने बताया कि संक्रमण के नए स्ट्रेन में पहले की तुलना में ज्यादा मरीजों को ऑक्सीजन सपोर्ट की आवश्यकता पड़ रही है। संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए इस संबंध में जिला प्रशासन द्वारा तैयारी की गई है। साथ ही भविष्य की रणनीति पर भी कार्य जारी है।

 

 

अस्पताल परिसर में कुछ व्यक्ति अपने परिजनों को भर्ती कराने पहुचे थे। निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने आए हुए उन परिजनों से भी बातचीत की। गिरिडीह से आए हुए एक मरीज के परिजन ने बताया कि उनकी माता का ऑक्सीजन लेवल लगातार गिर रहा है। गिरिडीह के अस्पताल से उन्हें धनबाद के लिए रेफर किया गया है। परंतु अस्पताल में बेड नहीं मिलने के कारण वह पिछले 5 घंटे से अस्पतालों के चक्कर लगा रहे हैं।

 

 

इसपर उपायुक्त ने त्वरित कार्रवाई करते हुए ऑन ड्यूटी चिकित्सक से आईसीयू में भर्ती मरीजों का पूरा ब्यौरा मंगाया तथा बेड मैनेजमेंट की कार्रवाई करते हुए उक्त मरीज को तुरंत आईसीयू वार्ड में भर्ती कराकर उपचार प्रारंभ करवाया।

 

 

इसी प्रकार एक अन्य परिजन ने बताया कि उनके परिजन 35 वर्षीय है। जिनका ऑक्सीजन लेवल 60 के नीचे पहुंच गया है। उन्हें तुरंत उपचार की आवश्यकता है परंतु बेड नहीं मिलने के कारण इलाज नहीं हो पा रहा है। इसपर उपायुक्त ने अविलंब कार्रवाई करते हुए उक्त मरीज को भी कैथ लैब में भर्ती कराकर उपचार प्रारंभ करवाया।

 

 

उपायुक्त ने बताया कि जिले के लोगों की सुरक्षा जिला प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है। जिला प्रशासन हर प्रकार की परिस्थिति से सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। किसी भी व्यक्ति को पैनिक होने की आवश्यकता नहीं है। सभी कोविड अस्पतालों में भर्ती मरीजों हेतु निर्धारित प्रोटोकॉल के अनुसार पूरी चिकित्सा व्यवस्था तथा अन्य सामग्रियों की उपलब्धता सुनिश्चित की गई है।

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »