फर्जी एड्रेस बताने वाले संक्रमितों का पता मोबाइल कम्पनिया बताएंगी

AJ डेस्क: कोरोना संक्रमित व्यक्ति के करंट लोकेशन का पता अब मोबाइल कंपनियां करेगी। इसको लेकर धनबाद उपायुक्त सह अध्यक्ष, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद उमा शंकर सिंह ने शनिवार को धनबाद सर्किट हाउस स्थित कोविड वार रूम में बीएसएनएल, एयरटेल, रिलायंस जियो और वोडाफोन के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की।

 

 

बैठक के दौरान उपायुक्त ने कहा कि जिले में कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए धनबाद रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, इंडोर स्टेडियम सहित विभिन्न स्थानों पर लोगों की जांच की जा रही है। जांच के क्रम में लोगों का मोबाइल नंबर और एड्रेस रजिस्टर में दर्ज किया जाता है। रिजल्ट आने के बाद जब पॉजिटिव व्यक्तियों को ट्रैस किया जाता है तब अधिकतर लोगों का एड्रेस गलत पाया जाता है। जिससे वैसे संक्रमित व्यक्ति को ढूंढ निकालना लगभग नामुमकिन से हो जाता है।

 

 

इसलिए उन्होंने सभी मोबाइल कंपनी के प्रतिनिधियों से मोबाइल नंबर के आधार पर संक्रमित व्यक्ति का लोकेशन ट्रेस कर उनका करंट एड्रेस जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। इसके लिए अमित कुमार सिंह, डीपीओ यूआइडी को नोडल पदाधिकारी प्रतिनियुक्त किया गया है।

 

 

उपायुक्त ने कहा कि आपदा की इस विकट परिस्थिति में सभी का दायित्व है कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ना। साथ ही सभी के सहयोग से एक दूसरे को संक्रमित होने से बचाना है। इसीलिए सभी मोबाइल कंपनी अपना सहयोग प्रदान करें और जनहित में लोगों की जान बचाने के लिए संक्रमित व्यक्ति का मोबाइल लोकेशन ट्रेस कर उनका एड्रेस जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद को उपलब्ध कराएं।

 

 

बैठक में रिलायंस जिओ के प्रियांशु कुमार, एयरटेल के विजय कुमार सिंह, वोडाफोन के शिवम कुमार तथा बीएसएनएल के अखिलेश पांडे एवं के के राम उपस्थित थे।

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »