सराहनीय: धनबाद में CISF के जवान कर रहे ‘प्लाज्मा’ डोनेट

AJ डेस्क: पूरा देश इस वक्त कोरोना महामारी के संकट से गुजर रहा है। हर रोज संक्रमित मरीजों के आंकड़े बढ़ने के साथ ही इससे मरने वालों के आंकड़े में भी बेतहासा वृद्धि हो रही है। ऐसे में लगातार संक्रमित मरीजों को प्लाज्मा की जरूरत पड़ रही है। ऐसे में केंद्रीय औधोगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवानों ने मानवता का परिचय देते हुए प्लाज्मा डोनेट करने के लिए आगे आए है।

 

 

सीआईएसएफ के डीआईजी विनय काजला के नेतृत्व में हर रोज सीआईएसएफ के जवान धनबाद के एसएनएमएमसीएच पहुंच कर प्लाज्मा डोनेट कर रहे है। शुक्रवार को धनबाद के कोयला नगर में वैसे ही जवानों के सम्मान में एक कार्यक्रम आयोजित कर उन्हें सम्मानित किया गया। प्लाज्मा डोनेट करने वाले जवानों ने बताया कि जब तक प्लाज्मा की जरूरत पड़ेगी हम लोग समय-समय पर कोरोना मरीजों के लिए प्लाज्मा डोनेट करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि हम लोग आगे भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते रहेंगे।

 

 

 

 

 

कार्यक्रम में प्लाज्मा डोनेट करने वाले जवानों को सर्टीफिकेट देकर सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम में मौजूद सीआईएसएफ के डीआईजी विनय काजला और एडीएम लॉयन ऑर्डर चंदन कुमार ने सीआईएसएफ जवानों के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि अभी तक धनबाद में 3 सौ यूनिट से ज्यादा प्लाज्मा डोनेट हो चुका है। जिसमें 50 से ज्यादा सीआईएसएफ के जवानों ने अपना योगदान दिया है। उन्होंने बताया कि इस प्लाज्मा से कई कोविड मरीजों की जान बचाई जा चुकी है। उन्होंने अन्य लोगों से भी प्लाज्मा डोनेट करने की अपील की।

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »