कोरोना वारियर्स घोषित करने के लिए रेलकर्मी 7 जून को बड़ी संख्या में करेंगे ट्वीट

AJ डेस्क: ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष सह धनबाद मंडल के पीएनएम प्रभारी डीके पांडेय ने जानकारी दी है कि 7 जून को रेलकर्मचारियों को कोरोना वारियर्स घोषित करने की मांग को लेकर रेलकर्मी बड़ी संख्या में ट्विटर पर ट्वीट करेंगे और इसे प्रधानमंत्री कार्यालय सहित रेलमंत्रालय को हैशटैग करेंगे।

 

 

उन्होंने बताया कि कोरोना आपदा के पिछले एक वर्षों से भी अधिक समय से अपनी सुरक्षा की जरा भी परवाह किए बिना रेलकर्मचारियों ने देश हित में पूरे समर्पित भाव से अपने कर्तव्यों का पालन किया है। स्पेशल ट्रेन और आवश्यक भोजन सामग्रियों तथा दवाई ही नहीं बल्कि प्राणवायु ऑक्सीजन कंटेनरों की भी परिचालन में अग्रणी भूमिका निभाई है। कोरोना से बचाव के महासंग्राम में बहुत से साथियों ने अपने जीवन को भी न्योछावर कर दिया है। इस कोरोना काल मे कोरोना के गाल में दबकर 2000 से भी अधिक रेलकर्मी शहीद हुए हैं। इन सब के बावजूद भी केंद्र सरकार ने रेलकर्मियों को “फ्रंटलाइन कर्मचारी” या “कोरोना वारियर्स” घोषित नहीं किया है, जबकि प्रधानमंत्री और रेलमंत्री ने भी अपने संभाषण में रेलकर्मचारियों की अद्भुत क्षमता और उनकी सेवा की काफी सराहना की है। परंतु औफिसियल घोषणा के अभाव में रेलकर्मचारियों को वह परिलाभ नहीं मिल पा रहा है जो अन्य घोषित फ्रंटलाइन कर्मचारियों को उपलब्ध हो रहा है ।

 

 

ऐसे परिदृश्य में ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के आह्वान पर सरकार की इस एकपक्षीय नीति के खिलाफ तथा रेलकर्मचारियों को भी “कोरोना वारियर्स” घोषित करने, कोरोना संक्रमण से शहीद हुए हुए कर्मचारी के आश्रितों को 50 लाख रुपए की मुआवजा राशि देने तथा अन्य सुविधा उपलब्ध कराने की मांग को जोरदार ताकत देने के लिए दिनांक 7 जून’2021 को बड़ी संख्या में ट्विटर अकाउंट पर #TreatRailwayMenFrontlineWorker पोस्ट करेंगे तथा
इस संदेश को @PMOIndia@RailMinIndia@MoHFM_INDIA@PiyushGoyal@ShivaGopalMish1 से भी टैग किया जाएगा।

 

 

एके दा और एनके खवास ने संयुक्त रूप से जानकारी देते हुए कहा कि केंद्रीय और फेडरेशन के आदेश को धनबाद के रेल कर्मचारियों पालन करेंगे। इसके बाद भी यदि सरकार ने अपना रुख नहीं बदला तो फेडरेशन के दिशानिर्देश के तहत राष्ट्रव्यापी आंदोलन किया जाएगा।

 

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »