फीस बढ़ाए जाने के खिलाफ DAV बनिया हीर में अभिभावकों का हंगामा

AJ डेस्क: कोरोना महामारी के चलते शहर के कई प्राइवेट स्कूलों ने फीस न बढ़ाने का फैसला लिया है। वहीं, कुछ स्कूल ऐसे भी हैं जो हर साल के मुताबिक 15 प्रतिशत फीस बढ़ाने के नियम पर अड़े हुए हैं। ऐसे में झरिया के डीएवी बनियाहिर स्कुल में मंगलवार को फीस बढ़ोतरी के खिलाफ अभिभावकों ने स्कुल गेट के समीप जमकर हंगामा किया। अभिभावकों का आरोप है कि स्कूल हर साल फीस को बढ़ा रही है जो सही नहीं है। कोरोना काल में जब स्कूल बंद हैं तो स्टूडेंट्स से कंप्यूटर चार्ज, मेंटनेस फंड सहित विभिन्न चार्जेस क्यों मांगे जा रहे हैं।

 

 

अभिभावकों ने कहा कि स्टूडेंट्स घर से ही ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे हैं। बच्चों को पढ़ाने के लिए अभिभावक घर में इंटरनेट से लेकर स्मार्ट फोन और लैपटॉप की सुविधा दे रहे हैं। ठीक उसी प्रकार से टीचर्स भी अपने घर बैठकर खुद के इंटरनेट से निजी उपकरणों का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो स्कूल में फ़ीस बढ़ोतरी क्यों किया जा रहा हैं।

 

 

अभिभावकों ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान देशभर में लॉकडाउन लग जाने के कारण सभी स्‍कूलें बंद रहीं लेकिन ऑनलाइन क्‍लास जारी रहा। इस बीच कई छात्र स्‍कूलों की पढ़ाई से आंशिक और पूर्णत: दूर रहे। अब प्राइवेट स्‍कूल ऐसे छात्रों के अभिभावकों से भारी-भरकम फीस की वसूली में जुटे हैं। हालांकि अधिकतर अभिभावक इस दौरान स्‍कूल फीस देने में अपनी असमर्थता जता रहे हैं।

 

 

लेकिन स्कुल के प्रचार्य का कहना है कि जब अपने बच्चो का फ़ीस नही भर सकते है तो स्कुल से बच्चों का नाम कटवा दें। अभिभावकों ने कहा कि प्राचार्य महोदय स्कुल से बच्चो का नाम हटाने की बात कह रहे, दूसरी और प्रचार्य महोदय टीसी भी नही दे रहे हैं।

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »