विशेषज्ञ डॉक्टरों की नियुक्ति की पहल शुरू, 32 का हुआ इंटरव्यू

AJ डेस्क: उपायुक्त सह अध्यक्ष, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद उमा शंकर सिंह ने जिले के सरकारी अस्पतालों में इलाज कराने आने वाले मरीजों को बेहतरीन सुविधा प्रदान करने तथा जिले के सरकारी मेडिकल संस्थानों को मजबूत करने के उद्देश्य से एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए डीएमएफटी के तहत सुपर स्पेशलिस्ट, एमबीबीएस सहित 88 चिकित्सकों की सबसे बड़ी नियुक्ति करने का निर्णय लिया है।

 

 

इसी कड़ी में सोमवार को उपायुक्त की अध्यक्षता में चिकित्सकों के पैनल ने कार्डियोलॉजिस्ट, न्यूरोलॉजिस्ट, नेफ्रोलॉजिस्ट, एनेसथीसिया स्पेशलिस्ट, एमबीबीएस सहित 32 चिकित्सकों का इंटरव्यू लिया गया।

 

 

उपायुक्त ने बताया कि स्वास्थ्य विजन प्लान 2023 के तहत तथा कोरोना की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर जिले के सरकारी संस्थानों में सुपर स्पेशलिस्ट, एमबीबीएस सहित 88 चिकित्सकों की नियुक्ति डीएमएफटी से की जाएगी।

 

 

उन्होंने बताया कि इसमें एक-एक कार्डियोलॉजिस्ट, न्यूरोलॉजिस्ट, पलमोनरी एवं क्रिटिकल केयर तथा नेफ्रोलॉजिस्ट जैसे सुपर स्पेशलिस्ट चिकित्सक के अलावा एमबीबीएस, एनेसथीसिया स्पेशलिस्ट, हॉस्पिटल मैनेजर, पेडियाट्रिक, गायनेकोलॉजी, डेंटिस्ट तथा रेस्पिरेट्री थैरेपिस्ट, मेडिसिन एवं ऑर्थोपेडिक तथा सर्जरी, ऑपथोलमोलोजी, ईएनटी एवं आईटी मैनेजर के पद पर नियुक्ति की जाएगी।

 

 

उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के पिछले एक वर्ष में देखा गया है कि सरकारी अस्पतालों में सभी स्तरों पर डॉक्टरों, पैरामेडिक्स और अन्य कर्मियों सहित स्वास्थ्य संसाधनों के रिक्त पदों को भरना महत्वपूर्ण है। साथ ही निजी स्वास्थ्य व्यवस्था पर लोगों की निर्भरता को कम करने के लिए, सरकारी अस्पतालों में विशेषज्ञों को नियुक्त करके उसे मजबूत करना महत्वपूर्ण है।

 

 

इस मौके पर उपायुक्त उमा शंकर सिंह, उप विकास आयुक्त दशरथ चंद्र दास, सिविल सर्जन डॉ गोपाल दास, डॉ यूके ओझा, डॉक्टर राजकुमार सिंह सहित अन्य पैनलिस्ट चिकित्सक उपस्थित थे।

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »