बिहार : शराबबंदी के बावजूद जहरीली शराब से मौत होने पर लालू प्रसाद भड़के, क्या कहा पढ़ें—-

AJ डेस्क: बिहार में शराबबंदी है। इसके बावजूद जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत हो रही है। बेतिया में शराब पीने से कथित मौत पर राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद भड़क गए हैं। शुक्रवार को उन्होंने सीधा नीतीश कुमार पर हमला बोला। सोशल मीडिया पर लिखा है कि बिहार में सुशासन शराबबंदी से प्रतिवर्ष हजारों लोग जहरीली शराब से मर जाते हैं। शराबबंदी के कारण सत्ताधारी लोग बिहार में 20,000 करोड़ की समानांतर अवैध इकोनॉमी चला रहे हैं। शराबबंदी के नाम पर लाखों दलित और गरीब जेलों में बंद हैं। पुलिस भ्रष्ट और अत्याचारी बन चुकी है।

 

 

पश्चिम चंपारण में कथित तौर पर जहरीली शराब से हुई लोगों की मौत के बाद लालू प्रसाद ने ट्विटर पर यह प्रतिक्रिया दी है। RJD के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने दो दिन पहले शराबबंदी कानून में संशोधन की मांग सरकार से की थी। उन्हाेंने कहा था कि इससे सबसे ज्यादा परेशान गरीब और दलित हो रहे हैं। रसूखदारों की और पुलिस की चांदी कट रही है।

 

 

 

 

 

इसपर BJP प्रवक्ता प्रेमरंजन पटेल ने कहा है कि लालू प्रसाद को अपना शासनकाल याद करना चाहिए, जिसमें विकास था ही नहीं। सिर्फ लूट, खसोट और अपराध था। शराबबंदी से सरकार को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा। सबसे ज्यादा फायदा जनता को हुआ है। गांव में जाकर देखें किस तरह पहले लोग शराब में पैसे उड़ा देते थे। अब उसी पैसे को बच्चों की पढ़ाई और बेहतर भोजन पर खर्च कर रहे हैं। कुछ सिंडिकेट इसमें संलिप्त हैं, जिस पर सरकार सख्त कार्रवाई कर रही है। संलिप्त अफसरों को भी छोड़ा नहीं जा रहा।

 

 

पूर्व मंत्री तेजप्रताप यादव की टिप्पणी पर पटेल ने कहा कि कोर्ट को वास्तविक स्थिति सरकार की ओर से बताई जाती है। जनता देख रही है कि इंफ्रास्ट्रक्चर का कितना विकास हुआ और कितनी सड़कें बनीं।

 

 

बेतिया में दो दिनों में 9 लोगों की शराब पीने से मौत-

पश्चिम चंपारण के देवराज के देउरवा गांव में एक साथ 9 लोगों की मौत की खबर से कोहराम मचा हुआ है। जहरीली शराब पीने से लौरिया प्रखंड की देवराज पंचायत के 9 लोगों की मौत हो गई है, जबकि दर्जनभर का निजी क्लिनिक में इलाज चल रहा है।

 

जानकारी के अनुसार, मंगलवार शाम को लोगों ने शराब पी थी। रात तक स्थिति गंभीर होने पर इलाज के लिए दौड़े। बुधवार को 8 व गुरुवार को एक व्यक्ति की मौत हुई है।

 

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »