जज हत्याकांड : दोनों आरोपी का रिमांड अवधि हुआ पूरा, भेजे गए जेल

AJ डेस्क: धनबाद के जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद मौत मामले में गिरफ्तार ऑटो चालक राहुल वर्मा और उसके सहयोगी लखन वर्मा को सोमवार की शाम धनबाद पुलिस ने जेल भेज दिया। इससे पूर्व इन दोनों आरोपितों से एडीजी संजय आनंद लाटकर की अगुवाई में बने एसआईटी ने अलग-अलग कई तरीकों से पूछताछ की। बावजूद इसके एसआईटी को जज हत्या मामले में अब तक कुछ खास हाथ नहीं लगा है।

 

 

न्यायाधीश मौत मामले में करीब एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी एसआईटी के हाथ खाली है। इस मामले में गिरफ्तार ऑटो चालक और उसके सहयोगी के 5 दिनों की पुलिस रिमांड की अवधि समाप्त होने पर आज उन दोनों को धनबाद न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। जिसके बाद मीडिया से मुखातिब हुए एसआईटी के मुखिया एडीजी संजय आनंद लाटकर ने इस मामले में अब तक की पुलिसिया जाँच पर जानकारी दी।

 

 

उन्होंने बताया कि इस मामले में विभिन्न टीमें बनाकर हर पद्धति से अनुसन्धान किया जा रहा है। अनुसन्धान के दौरान जो बातें निकालकर सामने आ रही है उस हिसाब से दिशा निर्देश जारी किया जा रहा है। गिरफ्तार ऑटो चालक एवं उसके सहयोगी का नार्को टेस्ट के सवाल पर एडीजी ने कहा कि आज पुलिस रिमांड की अवधि समाप्त होने के बाद उन दोनों को जेल भेजा जा रहा है। इसके आगे क्या करना है इसपर विचार विमर्श जारी है और जितने भी साइंटिफिक टेक्निक है उन सब को जरुरत पड़ने पर इस्तेमाल किया जाएगा।

 

 

एसआईटी द्वारा अब तक किये गए जाँच और निष्कर्ष के सवाल पर उन्होंने कहा कि एसआईटी इस मामले में पूरे पेशेवर ढंग से काम कर रही है। इसमें सभी पहलुओं पर जाँच कर उसका उद्भेदन करते हुए हम सही निष्कर्ष पर पहुंचेंगे।

 

 

ज्ञात हो जज मौत मामले में पुलिस ने 29 जुलाई को धक्का मारने वाले ऑटो और उसके चालक राहुल वर्मा को गिरिडीह से गिरफ्तार किया था। जबकि उसके सहयोगी लखन वर्मा को पुलिस ने धनबाद स्टेशन से धरदबोचा था। जिसके बाद पुलिस ने CJM के समक्ष इन्हें पेश कर 5 दिनों के लिए रिमांड पर लिया था। जिसकी अवधि आज समाप्त होने पर उन्हें न्यायालय में पेश कर धनबाद जेल भेज दिया गया।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »