जज की मौत : CBI जांच से हाईकोर्ट संतुष्ट नहीं, कहा- डायरेक्टर से ही सवाल करना होगा

AJ डेस्क: झारखंड हाईकोर्ट में धनबाद के उत्तम आनंद हत्याकांड मामले की शुक्रवार को सुनवाई हुई। कोर्ट ने CBI जांच पर फिर से नाराजगी जताई और कहा कि अभी तक कोई सकारात्मक परिणाम नहीं आया है। कोर्ट ने कहा कि लगता है इस मामले में CBI डायरेक्टर को बुला कर ही सवाल पूछना होगा।

 

 

कोर्ट अभी तक CBI के रिपोर्ट से संतुष्ट नहीं हुई है। इसपर CBI ने कहा कि उन्हें इसका भरोसा है कि इस मामले का जल्द खुलासा होगा। हालांकि कोर्ट ने अभी CBI डायरेक्टर को बुलाने को लेकर कोई आदेश पारित नहीं किया है।इससे पहले चीफ जस्टिस ने कहा कि CBI बार-बार अलग तरीके से जांच की बात कह रही है। लेकिन अभी तक कोई परिणाम नहीं निकला है।

 

 

सुप्रीम कोर्ट ने हाई कोर्ट पर विश्वास जताया है। इसलिए कोर्ट मामले की जांच की निगरानी कर रही है। लेकिन CBI सिर्फ रिपोर्ट पर रिपोर्ट दे रही है। उत्तम आनंद की हत्या जुलाई में ऑटो से धक्का मारकर की गई थी।

 

 

वहीं हत्या मामले में धनबाद जेल में बंद दोनों आरोपियों का CBI दोबारा नार्को टेस्ट, ब्रेन मैपिंग समेत चार वैज्ञानिक जांच कराएगी। CBI गुजरात के गांधी नगर ले जाकर आरोपियों का टेस्ट कराएगी। कोर्ट ने इसके लिए CBI को 6 दिसंबर से 29 दिसंबर तक का समय दिया है। CBI ने कोर्ट को आवेदन देकर बताया कि जज हत्याकांड की जांच में गहरी साजिश और मास्टरमाइंड के विषय में अहम सुराग हाथ लगे हैं। इसका सत्यापन जरूरी है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Input-Dainik Bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »