कोनिका की मौत : परिजनों ने हत्या करार दिया, किया CBI जांच की मांग, कहा- होगा खुलासा

AJ डेस्क: धनबाद की रहने वाली नेशनल शूटर कोनिका लायक की कथित तौर पर खुदकुशी से मौत मामले को लेकर शुक्रवार को परिजनों ने प्रेस कांफ्रेंस कर इस मौत पर कई सवाल खड़े किए है। पिता पार्थो लायक और माँ वीणा लायक ने बताया कि कोनिका इतनी कमजोर नहीं नहीं थी की वो आत्महत्या कर ले। यह टॉर्चर से की गयी हत्या है। उन्होंने इस हत्या करार दिया और कई लोगों पर संदेह भी जाहिर किया है। जिसका खुलासा उन्होंने कोनिका के क्रियाक्रम के बाद करने की बात कही।

 

 

परिजनों ने इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की है। बता दें कि कोलकाता में शूटिंग एकेडमी में ट्रेनिंग ले रहीं कोनिका की लाश 15 दिसंबर को कथित रूप से उनके हॉस्टल के कमरे में लटकी पायी गयी थी। बताया जा रहा है कि पुलिस को एक नोट मिला है, जिसमें कहा गया है कि वो उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाईं। कोनिका ने पिछले साल 11वीं झारखंड स्टेट राइफल शूटिंग चैंपियनशिप में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया था। उन्होंने उधार की राइफल से प्रैक्टिस करते हुए 50 मीटर दूरी की राइफल शूटिंग में गोल्ड और 50 मीटर राइफल प्रोन फाइनल में सिल्वर जीता था।

 

 

इसके बाद उन्होंने ट्विटर पर एक्टर सोनू सूद से मदद मांगी थी। सोनू सूद ने इसी साल 10 मार्च को कोनिका को राइफल देने का वादा किया और 24 मार्च को जर्मन राइफल उनके घर भिजवाई थी। सोनू ने वीडियो कॉल पर कोनिका से बात भी की थी। इस दौरान कोनिका ने उनसे वादा किया था कि वो ओलंपिक में देश के लिए गोल्ड जीतेंगी।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »