होली, शबे- बारात में नहीं बजेंगे DJ, जबरन रंग डाला तो फंसे, पुलिस है चौकस

AJ डेस्क: होली व शब-ए-बारात को शांतिपूर्ण तरीके से और सौहार्दपूर्ण वातावरण में संपन्न कराने के लिए आज न्यू टाउन हॉल में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक संपन्न हुई।

 

 

इस अवसर पर जिला दंडाधिकारी सह उपायुक्त संदीप सिंह ने कहा कि होली व शब-ए-बारात को शांतिपूर्ण तरीके से और सौहार्दपूर्ण वातावरण में संपन्न कराना जिला प्रशासन का उद्देश्य है। उन्होंने कहा होली व शब-ए-बारात के अवसर पर ऑटो या अन्य वाहनों पर बड़े बड़े साउंड बॉक्स व उच्च क्षमता के एम्प्लिफायर लगाकर डीजे बजाने पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। हालांकि लोग सामान्य साउंड बॉक्स का उपयोग कर सकते हैं। त्योहार मनाने पर पाबंदी नहीं है, परंतु हुड़दंग की अनुमति नहीं है।

 

 

त्यौहार के मद्देनजर शराब पीकर किसी प्रकार का वाहन चलाने, टू व्हीलर पर 2 से अधिक सवारी करने, खतरनाक और लापरवाही से वाहन चलाने, सोशल मीडिया पर झूठी सूचना वायरल करने वालों के विरुद्ध आईटी एक्ट व आईपीसी की धाराओं में सख्त कार्रवाई की जाएगी। शांति समिति की बैठक में होलिका दहन को लेकर किसी प्रकार का विवाद नहीं करने तथा होली के अवसर पर किसी पर जबरन रंग नहीं डालने का अनुरोध किया गया। 18 मार्च को जिले में ड्राय डे रहेगा। साथ ही अवैध रूप से शराब बेचने वालों पर प्रशासन की कड़ी नजर रहेगी।

 

 

 

 

 

 

यातायात को लेकर सभी थाना प्रभारियों को संबंधित अंचल अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित कर ट्राफिक को नियंत्रित करने तथा माडा, पीएचइडी एवं बिजली विभाग को पानी-बिजली की सुचारू रूप से आपूर्ति जारी रखने का निर्देश दिया गया। इस अवसर पर एसएसपी संजीव कुमार ने कहा कि होली खेलते समय किसी को परेशानी ना हो इस बात का सभी ध्यान रखें। झरिया, बैंक मोड़ व बाघमारा में कंट्रोल रूम कार्यरत रहेगा। नौजवान अपने इलाके में पैनी नजर रखें। संदिग्ध वाहन या व्यक्ति दिखने पर तुरंत इसकी सूचना शांति समिति के सदस्य एवं संबंधित थाना को दे।

 

 

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर विशेष नजर रखी जाएगी। लोग पुराने वीडियो को वायरल कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश करते हैं। ऐसा होने पर तुरंत पुलिस को सूचना दें। जानबूझकर समाज में सौहार्द बिगाड़ने का जो प्रयास करेंगे उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी और जेल भेजा जाएगा। शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर नकेल कसने के लिए सड़क पर चेकिंग अभियान जारी रहेगा। शांति समिति की बैठक में सुदामडीह के अशोक महतो, बोर्रागढ़ के आनंद कुमार सिंह, जोरापोखर के पिंटु तुरी, केंदुआ के रामगोपाल भुवानिया, झरिया के भगत सिंह, धनबाद के मोहम्मद मेराज खान, कतरास के मोहम्मद शहाबुद्दीन, केंदुआडीह के महादेव हांसदा, गोविंदपुर के मोबिन अंसारी, निरसा के तारा पदों धीवर, जोगता के भोलाराम, धनबाद के रती लाल महतो, धनसार के संतोष कुशवाहा, कतरास के महेश पासवान, बरोरा के राजेश कुमार मिश्रा, पुटकी की श्रीमती सुंदरी देवी, हातिम अंसारी व अन्य ने अपने अपने विचार प्रकट किए।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »