चिरकुंड के समीप हुआ भू धसान, ग्रामीण सड़क के धंसने से अफरा तफरी

AJ डेस्क: धनबाद के चिरकुंडा थाना क्षेत्र स्थित चांच पंचायत के डुमरीजोड़ में गुरुवार की सुबह जोरदार आवाज के साथ लगभग 50 फिट के दायरे में जमीन धस गई। जमीन धसने से इलाके में दहशत फैल गई। डुमरीजोड़ से चांच पंचायत को जोड़ने वाली मुख्य सड़क की लगभग 50 फीट का दायरा तीन फिट नीचे धस गया है।

 

 

इस भू-धसान में हाई टेंशन तार का पोल भी चपेट में आ गया। जिस वजह से नुतनग्राम, चांच, पतलाबाड़ी, बूट बाड़ी में बिजली व्यवस्था प्रभावित हो गई है। घटना के बाद लोगों में रोष व्याप्त है। इस घटना पर बीसीसीएल सीवी एरिया के महाप्रबंधक एके दत्ता ने फोन पर बताया कि भू-धंसान की सूचना प्रशासन से मिली है। वहाँ ओबी डालने के लिये मशीन की मांग की गयी है। जिसे जल्द उपलब्ध कराया जा रहा है। उक्त जगह पर एक सप्ताह पहले भी भराई की गई थी। इस तरह की घटना ना हो इसके लिए स्थानीय प्रशासन को देखना चाहिए।

 

 

घटना की खबर पाकर चिरकुंडा पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार मौके पर पहुंच पूरे मामले की छानबीन में जुट गए है। थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार का कहना है की पुलिस हर एंगल से मामले की जांच कर रही है। पुलिस यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि कही पूर्व में हुए अवैध खनन के कारण ये घटना तो नही घटी है।

 

 

इधर सड़क धंसने से डुमरीजोड़, बाबू डंगाल, लाइन पार बूट बाड़ी के लोगों को आवागमन में असुविधा के साथ फिलहाल बिजली की भी समस्या हो गई है। मालूम हो कि नुतनग्राम से चांच पोटरी जाने वाली सड़क डुमरिजोड़ के पास एक वर्ष पूर्व भी धंस गयी थी। उस वक्त ही कयास लगया जा रहा था कि यह पूरा इलाका भू-धंसान क्षेत्र बन गया है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »