चिरकुण्ड का दौरा कर DC ने कहा- रेस्क्यू कार्य हुआ पूरा, कोई नही है दबा

AJ डेस्क: चिरकुंडा थाना क्षेत्र के डुमरीजोड़ में हुए भू-धसान की घटना के बाद शुक्रवार की दोपहर धनबाद उपायुक्त संदीप सिंह मौके पर चल रहे मिट्टी भराई के कार्य का निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान उनके साथ निरसा विधायक अपर्णा सेनगुप्ता भी मौजूद थी। विधायक अपर्णा ने धनबाद उपायुक्त संदीप सिंह से शिकायत कर कहा कि ईसीएल के मिलीभगत से क्षेत्र में अवैध खनन का कार्य चल है।

 

 

इसके बाद मीडिया से बातचीत में उपायुक्त संदीप सिंह ने कहा की रेस्क्यू कार्य कल ही करा लिया गया था। बीसीसीएल की रेस्क्यू टीम एवं स्थानीय प्रशासन ने इस स्थल का पूरा सर्वेक्षण किया। जिसके बाद अभी तक किसी के भी यहाँ दबे होने की बात सामने नहीं आई है। साथ ही उन्होंने कहा की अभी भी प्रयास जारी है। वहीं क्षेत्र में हो रहे अवैध खनन को लेकर धनबाद उपायुक्त ने बीसीसीएल के जीएम ए.के दत्ता को स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा की ग्रामीणों से जानकारी लेकर अवैध खनन में शामिल लोगो के खिलाफ स्थानीय थाना में नामजद प्राथमिकी दर्ज कराए। साथ ही एसडीपीओ निरसा पीतांबर सिंह खेरवार से पूरे मामले की जांच कर मामला दर्ज करने को कहा है।

 

 

 

 

 

इसके साथ ही धनबाद उपायुक्त ने कहा कि अगर इस मामले में इसीएल व बीसीसीएल की लापरवाही नजर आएगी तो उनके विरुद्ध भी कारवाई की जाएगी। इधर बीसीसीएल की रेस्क्यू टीम ने धनबाद उपायुक्त से कहा कि किसी भी तरह का कोई जानमालका नुकसान नही हुआ है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »