अंजान नंबर से आया कॉल, फोन हुआ हैंग फिर पलक झपकते खाता हुआ खाली

AJ डेस्क: मोकामा के हाथीदह में एक अजीब वाकया देखने को मिला है, जो आने वाले वक्त में सभी को भयभीत कर सकता है। ये ऐसा वाकया है जिसमें ग्राहक को कोई अनजान कॉल आता है, ग्राहक उसे रिसीव करता है और अचानक ही उसका फोन हैंग हो जाता है। फोन ऑफ होने के बाद दुबारा जब वो फोन करता है तो उसे उसके खाते से सारी रकम निकाल लिए जाने का मैसेज मिलता है। वह दंग रह जाता है और पुलिस के पास जाता है। यह घटना हाथीदह थाना के क्षेत्र की है। जहां महेंद्र पुर निवासी शुभम शर्मा ने हाथीदह थाना में लिखित शिकायत दर्ज कराई है कि उनके अकाउंट से फर्जी तरीके से उनका सारा पैसा निकाल लिया गया है।

 

 

शुभम शर्मा ने बताया कि जब उन्होंने एक अनजान कॉल को रिसीव किया, जिस पर किसी कंपनी के कस्टमर केयर का नंबर ट्रूकॉलर पर बता रहा था, उसके बाद फोन हैंग हो गया, फोन पर कोई भी एक्टिविटी तब नहीं हो रही थी। इसके बाद उन्होंने फोन को स्विच ऑफ करने के लिए बटन दबाया तो स्विच ऑफ भी नहीं हो रहा था। 5 मिनट के बाद फोन स्विच ऑफ हुआ और जब ऑन हुआ तो उसमें दो मैसेज आए। पहले मैसेज में 25 हजार और दूसरे में 50 हजार रुपये की निकासी का मैसेज था। उनके अकाउंट से कुल 75 हजार रुपये की निकासी कर ली गई थी।

 

 

 

 

 

इस संबंध में बैंक मैनेजर रोहित वर्मा ने बताया कि एक ग्राहक से उनके अकाउंट से फर्जी तरीके से रुपये निकाल लिए जाने की शिकायत प्राप्त हुई है। जिसकी जाँच की जा रही है।

 

 

गौरतलब है कि सरकार ने डिजिटल ट्रांजेक्शन को भरपूर समर्थन दे रखा है। ऐसे में कैशलेस की ओर बढ़ते भारत के कदम को ऐसी घटनाओं से काफी आघात पहुँच रहा है। अनजान नंबर से आया हुआ कॉल से इस तरह की घटनाएं होंगी तो डिजिटल इंडिया अभियान को बहुत बड़ा झटका लगना तय है। क्योंकि ये संभव ही नही है कि हम सिर्फ वही नम्बर रिसीव करें जो हमारे फोन बुक में सेव हो।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »