IAS पूजा सिंघल को ED ने भेजा सम्मन, मंगलवार को होगी पूछताछ

AJ डेस्क: ईडी ने अब मनी लाऊड्रिंग केस में आईएएस पूजा सिंघल को सम्मन भेजा है। जिसके तहत उन्हें कल मंगलवार को ईडी कार्यालय में उपस्थित होने का निर्देश दिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार पूजा सिंघल से कल ईडी अब फाइनल रूप से पूछताछ करेगी।

 

 

बतातें चलें कि कल 12 घंटे और आज फिर सुबह से ही ईडी पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा एवं सीए सुमन सिंह से पूछताछ कर रही है। मिल रही जानकारी के अनुसार ईडी कई महत्वपूर्ण सुराग इनसे निकालने में सफल रही है। इसलिए अब ईडी सीधे पूजा सिंघल से पूछताछ करना चाहती है। ईडी खूंटी और चतरा जिले में हुए मनरेगा घोटाले पर पूजा सिंघल से पूछताछ करेगी।

 

 

इसमें निलंबित कनीय अभिंयता रामविनोद सिन्हा को दिए गए कार्य और 18.60 करोड़ के अधिक अग्रिम राशि के भुगतान मामले पर पूछताछ होगी। यह भी पूछा जाएगा कि जिस मामले में ईडी की तरफ से आधा दर्जन से अधिक प्राथमिकी दर्ज की गयी है उसमें कैसे क्लीन चीट दी गयी। पलामू के कठौतिया कोल माइंस के लिए एक निजी कंपनी को 80 एकड़ से अधिक जंगल-झाड़ की जमीन अवैध तरीके से दिए जाने पर पूछताछ हो सकती है। पूजा सिंघल से होने वाले पूछताछ के बाद कई और सफेदपोस के नाम सामने आ सकते हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »