रोचक: “आसनी” तूफान में समुद्र में सोने का रथ बहकर आया, लोगों के बीच उत्सुकता- VIDEO

AJ डेस्क: भारत में इस समय ‘असानी’ तूफान का असर जमकर देखने को मिल रहा है। इस बीच, आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम के सुन्नापल्ली तट पर एक रहस्यमयी सोने के रंग का रथ मिला है। बताया जा रहा है कि यह रथ किसी दूसरे देश से बहकर यहां आया है। समुद्र में बहते सोने के रथ को देखकर स्थानीय ग्रामीणों ने उसे रस्सियों से बांधकर किनारे तक पहुंचाया। रथ का आकार दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के एक मठ जैसा प्रतीत होता है। रथ के तूफान ‘असानी’ के प्रभाव से भटकर यहां पहुंचने का अनुमान लगाया जा रहा है।

 

 

माना जा रहा है कि यह रथ म्यांमार, थाईलैंड, मलेशिया या इंडोनेशिया जैसे अंडमान सागर के करीबी किसी देश का हो सकता है। ऐसा इसलिए है, क्योंकि कम दबाव का क्षेत्र सबसे पहले दक्षिण अंडमान सागर पर ही बना था। इस मामले में नौपाड़ा के एसआई ने कहा कि हो सकता है कि यह किसी दूसरे देश से आया हो। हमने इंटेलिजेंस और उच्च अधिकारियों को सूचित कर दिया है। वहीं, इस मामले में स्थानीय तहसीलदार जे चलमैय्या ने बताया है कि यह किसी दूसरे देश से नहीं आया होगा, बल्कि इस रथ का इस्तेमाल भारतीय तट पर कहीं किसी फिल्म की शूटिंग के लिए किया गया होगा।

 

VIDEO-

 

 

 

‘असानी’ के मद्देनजर आज इंडिगो की सभी उड़ानें रद्द-

विशाखापत्तनम के एयरपोर्ट निदेशक के श्रीनिवास राव ने बताया है कि चक्रवात ‘असानी’ के मद्देनजर आज इंडिगो की आगमन और प्रस्थान की सभी उड़ानें रद्द रहेंगी। एयर एशिया ने बेंगलुरु से एक और दिल्ली से एक उड़ान रद्द की है। शाम की उड़ानों के बारे में निर्णय अभी नहीं लिया गया है। उनके मुताबिक, एयर इंडिया ने अभी अपनी उड़ानों के संचालन के बारे में फैसला नहीं लिया है। स्पाइसजेट की कोलकाता-विशाखापत्तनम-कोलकाता उड़ानें रद्द रहेंगी, वहीं हैदराबाद की उड़ान के संबंध में फैसला दोपहर 2 बजे के बाद किया जाएगा।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »