ज्ञानवापी मस्जिद प्रकरण: सिविल जज की कोर्ट में मंगलवार को सर्वे रिपोर्ट पेश होने पर संशय

AJ डेस्क: ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे का रिपोर्ट आज सिविल जज सीनियर डिवीजन रवि कुमार दिवाकर की अदालत मे पेश की जानी है। लेकिन इस पर संशय है की आज रिपोर्ट प्रस्तुत हो पायेगी। क्योंकि सर्वे के बाद और कोर्ट में रिपोर्ट पेश किये जाने के पहले ही कोर्ट द्वारा नियुक्त विशेष अधिवक्ता कमिश्नर विशाल सिंह ने न्यायालय में आवेदन देकर अधिवक्ता आयुक्त अजय प्रताप सिंह और अधिवक्ता आयुक्त अजय कुमार मिश्रा पर कमीशन की कार्यवाही में सहयोग नहीं करने का आरोप लगाया है। उन्होंने नियत तिथि यानि आज मंगलवार को कमीशन की रिपोर्ट देने में असमर्थता जताई है। उनके आवेदन पर सिविल जजा सीनियर डिवीजन ने दोनों अधिवक्ता आयुक्त से स्पष्टीकरण भी माँगा है।

 

 

सिविल जज सीनियर डिवीजन रवि कुमार दिवाकर की अदालत ने 12 मई को अधिवक्ता आयुक्त अजय कुमार मिश्रा के सहयोग के लिए विशेष अधिवक्ता आयुक्त विशाल सिंह और सहायक अधिवक्ता आयुक्त अजय प्रताप सिंह को नियुक्त किया था। इसके बाद 14 मई से कमीशन की कार्रवाई शुरू हुई और 16 मई को समाप्त हुई। इस दौरान ज्ञानवापी मस्जिद परिसर मे शिवलिंग मिलने के बाद अदालत ने उस परिसर को सील करने का आदेश दिया।

 

 

ऐसे मे माना जा रहा था की कमीशन की रिपोर्ट मंगलवार को न्यायलय मे प्रस्तुत कर दी जाएगी, लेकिन विशेष अधिवक्ता आयुक्त विशाल सिंह के आवेदन के बाद लगता है अभी और इंतजार करना होगा। हालांकि ऐसा माना जा रहा है की विवाद के कारण ही तीनो विशेष अधिवक्ता आयुक्त अपनी रिपोर्ट अलग अलग देंगे।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »