73 पंचायत के 786 बूथ के लिए चुनाव सामग्री लेकर पोलिंग पार्टियां रवाना

AJ डेस्क: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2022 के द्वितीय चरण में 19 मई को बाघमारा एवं धनबाद में मतदान होना है। बाघमारा के लिए बाघमारा कॉलेज तथा धनबाद के लिए उच्च विद्यालय, पुटकी से आज मतदान सामग्री को डिस्पैच किया गया।

 

 

बाघमारा कॉलेज डिस्पैच सेंटर में डीडीसी शशि प्रकाश सिंह सहित अन्य वरीय पदाधिकारियों की निगरानी में पोलिंग पार्टियां चुनाव सामग्री लेकर, तय वाहन में सवार होकर, अपने अपने गंतव्य की ओर रवाना हुई। वहीं डिस्पैच सेंटरों पर कार्मिक, वाहन, सामग्री कोषांग के साथ साथ सेक्टर मजिस्ट्रेट, हेल्पडेस्क, सुरक्षित मतदान कर्मी के लिए प्रखंड वार शेड बनाए गए थे। डिस्पैच सेंटर में डीडीसी शशि प्रकाश सिंह, निदेशक डीआरडीए मुमताज अली, अपर समाहर्ता नंदकिशोर गुप्ता, डीसीएलआर सतीश चंद्रा, डीटीओ ओम प्रकाश यादव, पुलिस उपाधीक्षक (विधि व्यवस्था), बाघमारा व धनबाद के अंचल अधिकारी सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

 

 

 

 

 

 

उल्लेखनीय है कि मतदान के द्वितीय चरण में 19 मई को बाघमारा के 61 और धनबाद के 12 पंचायतों में चुनाव होने हैं। बाघमारा में 668 व धनबाद में 118 मतदान केंद्र तैयार किए गए हैं। बाघमारा में 130541 पुरुष, 115270 महिला व एक थर्ड जेंडर तथा धनबाद में 23712 पुरुष व 20811 महिला मतदाता को लेकर कुल 2 लाख 90 हजार 335 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

 

 

वहीं 24 मई को कलियासोल, एग्यारकुंड एवं बलियापुर में होने वाले चुनाव के लिए 23 मई को राजकीय पॉलिटेक्निक निरसा से, कलियासोल व एगारकुंड के लिए तथा प्लस टू उच्च विद्यालय, बलियापुर से बलियापुर प्रखंड के लिए चुनाव सामग्री को डिस्पैच किया जाएगा। जबकि 27 मई को होने वाले चौथे चरण के मतदान के लिए 26 मई को आर.एस. मोर कॉलेज गोविंदपुर से गोविंदपुर प्रखंड के लिए तथा राजकीय पॉलिटेक्निक निरसा से निरसा प्रखंड के लिए चुनाव सामग्री को डिस्पैच किया जाएगा।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »