झामुमो ने महुआ मांझी को बनाया राज्य सभा प्रत्याशी

AJ डेस्क: प्रदेश में सत्ताधारी महागठबंधन के प्रमुख घटक झारखण्ड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने महुआ माजी को राज्यसभा चुनाव में अपना उम्मीदवार बनाया है। इसकी आधिकारिक घोषणा करने हुए सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि पार्टी के अंदर अपना उम्मीदवार उतारने को लेकर सहमति बनी थी उसके बाद यह निर्णय लिया गया।

 

 

अपने आवास पर पत्रकारों से बात करते हुए सोरेन ने कहा कि रास उम्मीदवार को लेकर उन्होंने कांग्रेस प्रमुख सोनिया गाँधी से भी मुलाकात की थी। दिल्ली में सोनिया गाँधी से उनकी लम्बी बात भी हुई। उसके बाद उस मुलाकात की चर्चा उन्होंने झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन से की तब पार्टी ने अपना उम्मीदवार उतारने का फैसला किया। जबतक महागठबंधन के रास उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं हुई थी कांग्रेस खेमे में एक कॉन्फिडेंस नजर आ रहा था। यहाँ तक की पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने भी ट्वीट कर कहा था कि ‘आ रही है कांग्रेस’। वहीं सोमवार को सीएम हाउस में जब सोरेन रास उम्मीदवारी को लेकर घोषणा कर रहे थे उस समय वहां कांग्रेस का कोई नेता मौजूद नहीं था।

 

 

माजी मूलरूप से लेखिका और रंगकर्मी हैं जिनकी रचनाओं को देश विदेश में काफी सराहा गया है 2007 में उनके उपन्यास ‘मैं बोरिशाइल्ला’ के लिए यू॰के॰ कथा सम्मान से उन्हें सम्मानित किया गया था। हालाँकि उनका राजनीति के प्रति झुकाव रहा। पिछले विधानसभा चुनाव में माझी ने राँची विधानसभा सीट से बतौर झामुमो कैंडिडेट इलेक्शन लड़ा था लेकिन हार गयी थी। 2013 में उन्हें राज्य महिला आयोग का अध्यक्ष भी बनाया गया था। वहीं झामुमो सूत्रों ने बताया की माजी का नामांकन मंगलवार को होगा। इस सम्बन्ध में कागजी कार्रवाई शुरू कर दी गयी है। बता दें कि नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 31 मई ही है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »