कोलकाता में गंगा आरती करने गए भाजपा अध्यक्ष सहित कई गिरफ्तार

AJ डेस्क: भाजपा के कोलकाता के बाबूघाट में गंगा आरती आयोजन को लेकर घमासान मचा हुआ है। कार्यक्रम की तैयारियां देखने गए बीजेपी नेता सजल घोष सहित भाजपा के कई नेताओं को पुलिस ने बाबूघाट इलाके से हिरासत में ले लिया है। इससे पहले पुलिस ने बाबूघाट पर भाजपा द्वारा बनाए गए मंच को खुलवा दिया। शाम साढ़े पांच बजे प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजुमदार के नेतृत्व में दूसरे घाट पर गंगा आरती की गई। बाद में सुकांत मजूमदार बाबूघाट पहुंचे, जहां उनकी पुलिस के साथ जोरदार बहस हुई। वह वहां धरने पर बैठ गये। बाद में पुलिस ने उन्हें और अन्य नेताओं को हिरासत में ले लिया।

 

 

दूसरी ओर, कोलकाता पुलिस की ओर से कहा गया है कि गंगा आरती और सांस्कृतिक कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी जाएगी। अब तक सब ठीक है। यहां भाजपा के किसी भी व्यक्ति को प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।

 

 

बता दें कि इससे पहले मंगलवार को प्रदेश भाजपा द्वारा गंगा पूजा कार्यक्रम की घोषणा की गई थी, लेकिन कोलकाता पुलिस ने जरूरी इजाजत नहीं दी है। पुलिस की ओर से कहा गया था कि बाबूघाट क्षेत्र में गंगासागर मेले के कारण भीड़ है। बीजेपी के कार्यक्रम से शहर में ट्रैफिक प्रभावित हो सकता है। इसके साथ ही कहा गया कि 9 से 11 जनवरी तक कोलकाता में जी20 सम्मेलन का कार्यक्रम चल रहा है। पुलिस का एक बड़ा हिस्सा वहां लगा रहेगा। लिहाजा इस दिन बीजेपी के कार्यक्रम की इजाजत मिलना संभव नहीं है, लेकिन इसके बावजूद भाजपा ने गंगा आरती करने का ऐलान किया था। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि वह खुद गंगा आरती में शामिल होंगे।

 

 

मंगलवार सुबह से पुलिस की सक्रियता देखी गई। उत्तरी पोर्ट थाने की पुलिस ने दोपहर से ही मंच खोलना शुरू कर दिया। इससे पहले इलाके में बीजेपी का पहरा था, बैनर को पुलिस ने हटवा दिया। बीजेपी नेता और पार्षद सजल घोष के इलाके में पहुंचने पर नया तनाव पैदा हो गया। सजल घोष ने कहा, “आरती होगी। आरती से इस सरकार का तख्तापलट हो जाएगा क्या?” इसके बाद पुलिस ने सजल घोष को हिरासत में ले लिया और उन्हें लालबाजार ले जाया गया। बीजेपी के इस कार्यक्रम की शुरुआत पार्टी की नमामि गंगे शाखा ने की है। इस बीच, शाम को सुकांत मजूमदार ने पुलिस को चकमा देते हुए दूसरे घाट पर गंगा आरती की। बाद में वह बाबूघाट पहुंचे, जहां पुलिस के साथ उनका वाद-विवाद हुआ। उसके बाद पुलिस ने सुकांत सहित बीजेपी के दूसरे नेताओं को हिरासत में ले लिया।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »