“कुत्ते” को लेकर छिड़ा विवाद, मामला पहुंचा कोर्ट में

AJ डेस्क: ‘पठान’ फ़िल्म का विवाद अभी थमा भी नही था की अब बॉलीवुड फिल्म ‘कुत्ते’ के रिलीज होने से पहले ही यह फिल्म विवादों में आ गई है। अर्जुन कपूर और तब्बू अभिनीत फिल्म का मामला जोधपुर हाईकोर्ट पहुंच गया है। एक पुलिस अफसर की बेटी ने इस फ़िल्म के खिलाफ याचिका दायर की है। 12 जनवरी को याचिका पर सुनवाई होनी है। फिल्म निर्माता विशाल भारद्वाज के बेटे आसमान भारद्वाज की यह फिल्म 13 जनवरी को रिलीज होगी।

 

 

फिल्म के ट्रेलर में बताया गया है कि कहानी पुलिस महकमे पर है। ऐसे में जो शीर्षक है, वह उचित (कुत्ते) नहीं है। याचिकाकर्ता जालोर के एडिशनल एसपी नरेंद्र चौधरी की बेटी है। उन्होंने ही इस पर आपत्ति जताई है। अब जस्टिस अरुण भंसाली की अदालत में इसपर सुनवाई होगी। याचिकाकर्ता के अनुसार फ़िल्म में पुलिसकर्मियों को गलत ढंग से दिखाया गया है। फिल्म में अर्जुन कपूर और तब्बू दोनों पुलिस अधिकारी की भूमिका में हैं। इसके अलावा फिल्म में कोंकणा सेन, नसीरुद्दीन शाह सहित अन्य एक्टर भी अपनी भूमिका निभाते नजर आएंगे।

 

 

फिल्म के डायलॉग व अन्य सीन की वजह से इसे ए श्रेणी का सर्टिफिकेट जारी किया गया है। इसके साथ ही फिल्म के पोस्टर पर जो चेहरे दिखाए गए हैं, उन्हें वर्दी में दिखाया गया है। उनके चेहरे पर कुत्ते दर्शाए गए हैं। याचिका में फिल्म के शीर्षक को बदलने और रिलीज पर रोक लगाने की मांग की गई है। याचिकाकर्ता की ओर से एडवोकेट दीपेश बेनीवाल पक्ष रखेंगे। दीपेश बेनीवाल ने कहा कि हम अभिव्यक्ति की आजादी का विरोध नहीं करते हैं। संविधान के अनुच्छेद 21 के तहत राइट टू लिव विथ डिग्निटी का उल्लंघन किया जा सकता है। इसको लेकर याचिका दायर की गई है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »