TSF ने जामाडोबा में 27 सिलाई मशीन सहित अन्य सामग्री बांटा

AJ डेस्क: टाटा स्टील फाउंडेशन, झरिया डिवीजन ने 24 जनवरी को जामाडोबा क्षेत्र के 10 गांवों में 36 लाभार्थियों के बीच 27 सिलाई मशीन, 1 ज़ेरॉक्स मशीन और 8 ठेले का वितरण किया। वितरण कार्यक्रम का आयोजन सुजीत झा, सीनियर मैनेजर, सिक्योरिटी, झरिया डिवीजन, टाटा स्टील, संतोष महतो, रीजनल सेक्रेटरी, राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर यूनियन, रवि कुमार, मैनेजर, सिक्योरिटी, जामाडोबा ग्रुप, झरिया डिवीजन, टाटा स्टील और राजेश कुमार, यूनिट लीड, टाटा स्टील फाउंडेशन, झरिया डिवीजन की उपस्थिति में किया गया। इस पहल का उद्देश्य क्षेत्र में लाभार्थियों के घरेलू आय के स्तर को मासिक रूप से 5,000/- रुपये तक बढ़ाना था। टाटा स्टील फाउंडेशन इन मशीनों की लागत का 75% वहन करेगा और शेष 25% का भुगतान लाभार्थी द्वारा किया जाएगा।

 

 

टाटा स्टील फाउंडेशन (टीएसएफ), झरिया डिवीजन, जामाडोबा ग्रुप के विभिन्न गांवों में वैकल्पिक आजीविका स्रोतों के प्रचार के लिए निरंतर समर्थन प्रदान कर रहा है, जहां स्थानीय समुदाय बड़े पैमाने पर खनन और माइनिंग से संबंधित व्यवसाय से जुड़े हुए हैं। फाउंडेशन द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण में मिली जानकारी और सामुदायिक सहभागिता के आधार पर, जामाडोबा ग्रुप में आजीविका के वैकल्पिक स्रोत के लिए सूक्ष्म उद्यम को एक प्रमुख क्षेत्र के रूप में पहचाना गया है।

 

 

इस परियोजना का उद्देश्य चिन्हित परिवारों की आजीविका को बढ़ाने के लिए सूक्ष्म उद्यम प्रदान करना है। इस वितरण शिविर से पहले टाटा स्टील फाउंडेशन, झरिया इकाई ने जिला एमएसएमई विभाग, धनबाद के सहयोग से एमएसएमई जागरूकता शिविर भी आयोजित किया।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »